Congress President Election: काँग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग आज...

Congress President Election: काँग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग आज, सोनिया समेत खड़गे और शशी थरूर ने भी डाला वोट

Congress President Election

Congress President Election: काँग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज वोटिंग हो रही है। काँग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया समेत खड़गे और शशी थरूर ने भी  वोट डाला।  कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव बहुत पारदर्शी तरीके से हो रहा है। अध्यक्ष पद के लिए करीब 490 लोग मतदान कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के लिए यह ऐतिहासिक दिन है। आप को बता दें कि खड़गे और शशि थरूर के बीच अध्यक्ष पद का सीधा मुकाबला है। दोनों ही उम्मीदवार एक दूसरे को बधाई देते हुए नजर आ रहे है।

Congress President Election: मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर ने एक दूसरे को दी बधाई

बेंगलुरु में कांग्रेस के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये हमारे आंतरिक चुनाव का हिस्सा है। हमें मिलकर पार्टी बनानी है। शशि थरूर ने मुझे फोन कर शुभकामनाएं दीं और मैंने भी उन्हें शुभकामनाएं दी है।

वहीं तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर अपने मत का प्रयोग करते हुए कहा कि मैं बहुत आश्वस्त हूं। कांग्रेस पार्टी की किस्मत पार्टी कार्यकर्ताओं के हाथ में है। मुझे विश्वास है कि वे जो भी निर्णय लेंगे वह पार्टी के हित में होगा।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए कांग्रेस सांसद पी. चिदंबरम, जयराम रमेश और पार्टी के अन्य नेताओं ने दिल्ली में AICC कार्यालय में वोट डाला।

कांग्रेस सांसद जयराम रमेश मतदान के दौरान कहा कि कांग्रेस पार्टी हमारे देश की एकमात्र राजनीतिक दल है जो अपने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराती है। 137 साल के इतिहास में ये छठीं बार है जहां चुनाव हो रहा है। हमारी भारतीय राजनीति और कांग्रेस पार्टी के लिए ये एक ऐतिहासिक क्षण है।

खड़गे का समर्थन खुल कर समर्थन कर रहे है गहलोत

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे को समर्थन करने के सवाल पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि उन्होंने ऐसा करके चुनाव प्रक्रिया का उल्लंघन नहीं किया है।

 गहलोत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं खड़गे का प्रस्तावक बना था तो कुछ लोगों ने विवाद पैदा किया कि मैंने खड़गे के समर्थन में प्रचार किया। प्रचार करना होता तो मैं हर राज्य में जाता और बात करता। वो तो मैंने किया नहीं लेकिन उनका मैं प्रस्तावक बना हूं और क्या मैं उनके लिए अपील नहीं कर सकता?’’

उन्होंने ये भी कहा कि ‘‘फिर प्रस्तावक बनने के मायने क्या हुए? प्रस्तावक के रूप में मैंने जो कुछ किया, उसमें मैंने चुनाव प्रक्रिया का कोई उल्लंघन नहीं किया और साथ ये भी कहा कि कुछ लोगों ने इस मामले को तूल देने का प्रयास किया है।”

ये भी पढ़ें…

Delhi Riots: हेड कांस्टेबल रतनलाल की हत्या करने वाली युवती नोएडा से गिरफ्तार, पुलिस को चकमा देकर कॉल सेंटर में कर रही थी नौकरी
Target Killing: कश्मीर में फिर एक पंडित को उतारा मौत के घाट, आखिर क्या है इसका समाधान?
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.