Gautam Gambhir: श्रीसंत ने गौतम गंभीर पर लगाया आरोप, बोले- “वो मुझे फिक्सर-फिक्सर कह रहे थे”

Gautam Gambhir: लीजेंड्स लीग क्रिकेट मैच के दौरान भारतीय टीम के दो पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और एस श्रीसंत के बीच काफी गहमागहमी देखने को मिल रही हैं। फैंस को लगा कि ये लड़ाई सिर्फ मैदान तक ही रहेगी और बाद में सब शांत हो जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। पूर्व तेज गेंदबाज श्रीसंत ने पूर्व भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर पर ऐसा आरोप लगाया है जिससे माहौल और गर्म हो गया है।

क्या है पूरा मामला?

Gautam Gambhir: लीजेंड्स लीग क्रिकेट के एलिमेनेटर मैच में मुकाबले का दूसरा ओवर फेंकने आए श्रीसंत की पहली गेंद पर गौतम गंभीर ने एक छक्का जड़ दिया और उससे अगली गेंद पर भी चौका जड़ा। लेकिन इसके बाद गौतम गंभीर और श्रीसंत के बीच कहासुनी हो गई। श्रीसंत ने अपने बॉलिंग मार्क पर वापस जाते समय गंभीर को कथित तौर पर घूरकर देख रहे थे।

पावरप्ले के बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। श्रीसंत ने अब इस मामले में एक वीडियो जारी किया है और अपनी बात रख रहे है। वीडियो में श्रीसंत गौतम गंभीर पर आरोप लगाते हुए बोले रहे हैं कि गंभीर ने उन्हें फिक्सर कहा था।

वहीं, श्रीसंत ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया है । और उस पोस्ट में श्रीसंत ने कहा है कि,”मैंने उनके लिए एक भी बुरे शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है या एक भी अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल नहीं किया है।

मैंने केवल इतना कहा, “आप क्या कह रहे हैं? आप क्या कह रहे हैं?” वास्तव में, मैं व्यंग्यात्मक तरीके से हंसता रहा क्योंकि वह मुझे “फिक्सर, फिक्सर, तुम एक फिक्सर हो, एफ*** ऑफ फिक्सर” कहते रहे। यह वह भाषा है जिसका उपयोग किया गया था। जब वे उसे नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे थे, तो वह मुझे फिक्सर कहता रहा।”

गंभीर की टीम ने जीता मैच

Gautam Gambhir: गुजरात टाइटंस और इंडिया कैपिटल्स के बीच एलएलसी का एलिमिनेटर मैच सूरत में खेला गया। इस मुकाबले को गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स ने 12 रनों से मुकाबला जीता लिया। गुजरात ने क्रिस गेल (55 गेंदों पर 84 रन) की बदौलत 7 विकेट पर 211 रन बनाए।

इसके बाद इंडिया कैपिटल्स ने आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। गौतम गंभीर ने 30 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से ताबड़तोड़ 51 रनों की पारी खेली। गौतम गंभीर ने अपनी पारी में एकमात्र छक्का लगाया था। ये वहीं छक्का है जिसको लेकर दोनों खिलाड़ियों में टशन पैदा हो गई है।

आपको बता दें कि गंभीर की आईपीएल 2023 के मैच के दौरान व‍िराट कोहली से 1 मई को भी बहस हो गई थी। यह मैच लखनऊ सुपरजायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच हुआ था।

श्रीसंत पर लग चुका है आजीवन प्रतिबंध

Gautam Gambhir: आपको बता दें कि श्रीसंत पर IPL 2013 में स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण में उनकी कथित संलिप्तता के कारण BCCI की अनुशासनात्मक समिति ने श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था। लेकिन 2019 में सुप्रीम कोर्ट ने इस प्रतिबंध को घटाकर सात साल का कर दिया था।

इस मामले पर गंभीर ने एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय टीम की जर्सी में अपनी फोटो साझा करते हुए लिखा, जब दुनिया का काम ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने का हो तो मुस्कुराते रहो।

Written By: Vineet Attri 

ये भी पढ़ें..

Bhavya-Pari Wedding: बीजेपी विधायक भव्य की दुल्हनियां बनेंगी IAS परी, उदयपुर में होगी शादी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Board Exams: यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट की जारी, दो पालियों में होंगे एग्जाम; जाने तारीख

By Nyasha Jain