IND vs AUS Practice Match: सामी की 6 बोलो ने ऑस्ट्रेलिया टीम के छुड़ाए...

IND vs AUS Practice Match: सामी की 6 बोलो ने ऑस्ट्रेलिया टीम के छुड़ाए छक्के, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 रन से दी मात

IND vs AUS Practice Match

Written By Aniket Sardana…

IND vs AUS Practice Match: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले ऑफिशियल वॉर्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया को करीबी मुकाबले में 6 रन से हराया।  के एल राहुल (33 गेंद में 57 रन) और सूर्यकुमार यादव (33 में 50 रन) की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 186 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 12 गेंदों में 16 रन की जरूरत थी और उसके छह विकेट बाकी थे। इसके बाद गेंदबाज मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल और विराट कोहली ने मैच की तस्वीर ही पलट दी, शमी की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने कंगारू टीम को 180 रन पर समेट दिया।

शमी ने 20वें ओवर में कमाल ही कर दिया उन्होंने महज 4 रन देकर तीन विकेट झटक लिए। एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया वार्मअप मैच आसानी से मैच जीत जाएगी। शमी ही थे जिन्होंने ऑास्ट्रलिया के मुंह में हाथ डालकर जीत छीन ली।

IND vs AUS Practice Match: इससे पहले टीम इंडिया ने टॉस गंवा दिया था जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरना पड़ा। ये फैसला भारत के लिए सही साबित हुआ।

केएल राहुल ने 33 में 57 रन की शानदार पारी खेली। भारत का मिडिल ऑर्डर हालांकि कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने अपना बेहतरीन फॉर्म जारी रखते हुए 33 में 50 रन बनाए।

इन दोनों के अर्धशतकों की बदलौत ही टीम इंडिया 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा कर पाई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से केन रिचर्डसन सबसे प्रभावी गेंदबाज रहे जिन्होंने 4 विकेट लिए और स्टार्क, मैक्सवेल और एगर को एक-एक विकेट मिला।

IND vs AUS Practice Match: 187 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद शानदार रही, 4.4 ओवर में ही ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 50 रन पूरे कर लिए थे। मार्श बेहद खतरनाक बल्लेबाजी करते नज़र आ रहे थे। छठे ओवर में हालांकि भुवनेश्वर कुमार ने मार्श को आउट करके इंडिया को राहत की सांस दिलाई।

ऑस्ट्रेलिया ने 64 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की रन गति पर थोड़ा अंकुश लगा। स्टीव स्मिथ को बड़े शॉट खेलने में कामयाबी नहीं मिली, काफी संघर्ष के बाद स्मिथ 12 में 11 रन बनाकर चहल के हाथो बोल्ड हो गए। फिंच ने हालांकि एक छोर से मोर्चा संभाल रखा और ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मैच पर बनी रही।

फिंच एक छोर पर डटे रहे और उन्होंने 40 में अपना अर्धशतक पूरा किया। फिंच को मैक्सवेल का भी अच्छा साथ मिला। मैक्सवेल ने चहल को खासतौर पर निशाने पर लिया। मैक्सवेल ने 16 पर 23 रन की पारी खेली।

ये भी पढ़ें…

Delhi Nitesh Murder: दिल्ली के शादीपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ता नितेश की हत्या, आरोपी उफीजा,अदनान और अब्बास फरार
Bihar News: “हंटर वाली नर्स दीदी सुई नहीं डंडे लगाती है” ये है सुशासन बाबू के अस्पतालों का खस्ता हाल
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.