जूनियर महमूद: नहीं रहे ये मशहूर एक्टर और कॉमेडियन, 67 की उम्र में कह दिया दुनिया को अलविदा

जूनियर महमूद: हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर और कॉमेडियन जूनियर महमूद को लेकर एक बुरी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि जूनियर महमूद का निधन हो गया है। जूनियर महमूद पेट के स्टेज 4 कैंसर से जूझ रहे थे। उनका इलाज मुंबई के एक अस्पताल में चल रहा था। देर रात करीब 2 बजे जूनियर महमूद ने अपनी आखिरी सांस ली। फिल्म इंडस्ट्री में जूनियर महमूद के निधन से शोक पसर गया है।

जूनियर महमूद ने दुनिया को कहा अलविदा

जूनियर महमूद:  जूनियर महमूद ने 67 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। हर शख्स बीते कुछ समय से उनकी सलामती की दुआ कर रहा था लेकिन कैंसर की जंग से वह ज्यादा लड़ नहीं सके। खबर है कि बीते गुरुवार की रात यानी 7 दिसंबर 2023 को उन्होंने अंतिम सांस ली। जूनियर महमूद के दोस्त सलाम काजी ने उनके निधन की पुष्टि की है।

निधन के बाद जूनियर महमूद अपने पीछे अपना परिवार छोड़ गए हैं। उनके परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटे, बहू और 1 पोता है। जूनियर महमूद साहब का असली नाम नईम सैय्यद था। उनका जन्म 15 नवंबर 1956 को हुआ था।

आज जुमे की नमाज के बाद जुहू के कब्रिस्तान में जूनियर महमूद को सपुर्द ए खाक किया जाएगा। जूनियर महमूद ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। चाइल्ड आर्टिस्ट के ही रूप में उन्हें फिल्मों में खास पहचान मिली थी। उनके साथ दोस्त सचिन पिलगांवकर को भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट कई फिल्मों में देखा गया है। दोनों की जोड़ी काफी सफल रही हैं।

जूनियर महमूद की क्या थी आखिरी इच्छा?

जूनियर महमूद: जूनियर महमूद स्टेज 4 के पेट के कैंसर से पीड़ित थे और अस्पताल में भर्ती थे। अस्पताल में रहने के दौरान जूनियर महमूद ने अपनी आखिरी इच्छा जाहिर की थी। दरअसल वे बॉलीवुड सुपरस्टार जीतेंद्र से मिलना चाहते थे। उनकी ये आखिरी इच्छा सचिन पिलगांवकर  की मदद से पूरी हो गई।

जूनियर महमूद की मौत से कुछ दिन पहले ही जीतेंद्र अस्पताल में उनसे मिलने पहुंचे थे। जूनियर महमूद की हालत देखकर जितेंद्र काफी इमोशनल हो गए थे और उनकी आंखों से आंसू भी निकलने लगे थे।

जूनियर महमूद का हाल-चाल जानने के लिए बॉलीवुड सुपर स्टार जितेंद्र और हास्य कलाकार जॉनी लीवर अस्पताल पहुंचे थे। सोशल मीडिया पर उनकी ये फोटो काफी वायरल हुईं थी। इस फोटो में जितेंद्र के साथ जॉनी लीवर भी दिखाई पड़ रहे थे। इस फोटो ने फैंस को भी काफी भावुक कर दिया था।

जूनियर महमूद का करियर

जूनियर महमूद: जूनियर महमूद ने ‘बॉम्बे टू गोवा’,’ ब्रह्मचारी’, ‘गुरु और चेला’ जैसी फिल्मों में काम कर पॉपुलैरिटी हासिल की थी। उन्हें ‘बचपन’, ‘गीत गाता चल’, ‘कटी पतंग’, ‘मेरा नाम जोकर’, ‘ब्रह्मचारी’ संग अन्य फिल्मों में भी देखा गया हैं।

उन्होंने अपने करियर में 250 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। जूनियर महमूद ने देश और विदेश में कईं स्टेज शो भी किए थे। उन्हें उस युग का एक अनुभवी अभिनेता माना जाता है, जिन्होंने कई लोगों का दिल जीता।

Written By: Vineet Attri

ये भी पढ़ें..

Gautam Gambhir: श्रीसंत ने गौतम गंभीर पर लगाया आरोप, बोले- “वो मुझे फिक्सर-फिक्सर कह रहे थे”
Bhavya-Pari Wedding: बीजेपी विधायक भव्य की दुल्हनियां बनेंगी IAS परी, उदयपुर में होगी शादी, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

By Nyasha Jain