Maharashtra: रायगढ़ में हथियारों से भरी नाव मिलने से हडकंप, कहीं 26/11 हमले का पार्ट 2 करने की साजिश तो नहीं..?

security boat

Maharashtra: रायगढ़ इलाके में दो संदिग्ध नाव मिलने से लोगों में हडकंप मच गया। जब दो नावों में AK-47 व कारतूस मिलने से प्रशासन हरकत में आ गया और जांच शुरू कर दी। नाव मिलने की घटना के बाद जिले में हाई अलर्ट घोषित किया गया है और माना जा रहा है, कि आतंकी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए समंदर के रास्ते इन हथियारों को रायगढ़ लेकर आए हैं। फिलहाल नाव के मालिक और यह कैसे यहां तक पहुंची, इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

विधायक ने क्या बोला?

रायगढ़ विधायक, अदिति तटकरे ने कहा कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार रायगढ़ के श्रीवर्धन के हरिहरेश्वर और भारदखोल में हथियार-दस्तावेज वाली कुछ नावें मिली है। जांच चल रही है, मैंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि ATS या स्टेट एजेंसी की स्पेशल टीम तत्काल नियुक्त करें। मामले में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बयान जारी किया है। उनका कहना है कि मामले पर सरकार गंभीरता से नजर बनाए हुए है। गंभीरता के साथ जांच की जा रही है।

उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी बोला..

सभी आवश्यक सावधानियां बरती गई हैं। किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। सभी पहलुओं की जांच कर रहे हैं। पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

26/11 जैसी साजिश तो नहीं..

महाराष्ट्र में मिली इस संदिग्ध नाव से गुजरात के पोरबंदर तट पर पूर्व में मिली संदिग्ध नाव और उसके बाद मुंबई में हुए 26/11 जैसी आतंकी साजिश की आशंका पैदा हो गई है। यह पता लगाया जा रहा है कि आखिर ये नाव कहां से आई और इसमें मिले हथियार किसने भेजे? क्या नाव में कोई सवार होकर आया था और यदि आया था तो वह कहां है?

जी न्यूज के मुताबिक शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह ओमान की सिक्योरिटी बोट है, जो रायगढ़ तट पर आ गई है। एके-47 समेत कई हथियार भी इसी नाव से बरामद हुए हैं जो अब बेकार हो चुकी हैं। लेकिन पुलिस अभी इस मामले में आगे की जांच कर रही है। केंद्रीय एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है और वे भी जांच की निगरानी कर रही हैं। जानकारी के मुताबिक इस नाव का एक मल्टीनेशन कंपनी के साथ कनेक्शन है। हालांकि महाराष्ट्र एटीएस मौके पर पहुंच चुकी है और नाव की जांच की जा रही है।

Maharashtra: रायगढ़ जिले में हाईअलर्ट जारी किया गया, दो संदिग्ध नाव लावारिस मिलीं। इनमें से एक में ये हथियार मिले हैं। इन नावों में कौन सवार होकर आया और ये कहां से आई, इन बातों की पड़ताल में सुरक्षा एजेंसियां जुटी हैं। पुलिस ने नाव को अपने कब्जे में ले लिया है। यह नाव समुद्र के किनारे मिली है। पुलिस स्थानीय लोगों से भी पूछताछ कर रही है, ताकि नाव के बारे में जानकारी हासिल की जा सके।  महाराष्ट्र एटीएस की टीम रायगढ़ के लिए रवाना हो गई है। यह टीम इस पूरे मामले की पड़ताल करेगी।

ये भी पढ़ें..

Cheating Story: विदेश जाकर बहुऐं तोड़ रहीं नाता, खेत बेचकर भेजा कनाडा जाते ही भूली: पति ने की आत्महत्या

Rajasthan: दलित छात्र को मास्टर के मटके से पानी पीने की सजा-ए-मौत, ईलाज के लिए दर-दर भटका परिवार नहीं बचा पाया जान

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️