देश

Noida News: 6 दिसंबर को होगा रूट डायवर्ज़न, यातायात बदलने का क्या है कारण; पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Noida News: नोएडा के सेक्टर–95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल पर डॉ भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए नोएडा पुलिस ने यातायात एडवाइजरी जारी की है।

यातायात को बदला जाएगा

Noida News: ट्रेफिक पुलिस के अनुसार नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल पर यातायात दबाव होने की स्थिति में महामाया फ्लाई ओवर से सेक्टर 37 की ओर यातायात का डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात सेक्टर 37 से अटटापीर चौक, रजनीगंधा चौक, सैक्टर 15 गोलचक्कर चौक से गंतव्य को जा सकेगा।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर दलित प्रेरणा स्थल गेट नंबर-04 पर यातायात दबाव होने की स्थिति में फिल्मसिटी फ्लाई ओवर से सेक्टर 18 की ओर यातायात को डायवर्ट किया जाएगा। यह यातायात सेक्टर 18 से रजनीगंधा चौक, सेक्टर 15 गोलचक्कर चौक अथवा सेक्टर 18 अंडरपास से एलीवेटेड होकर गंतव्य को जा सकेगा।

यातायात हेल्पलाइन नम्बर पर करे सम्पर्क

Noida News: नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर नोएडा से ग्रेटर नोएडा की ओर आने वाले मार्ग पर डीएनडी, फिल्मसिटी फ्लाई ओवर के पास यातायात दबाव होने की स्थिति में सेक्टर-14ए फ्लाई ओवर से सेक्टर-15 गोलचक्कर की ओर यातायात डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सेक्टर-15 गोलचक्कर चौक से रजनीगंधा चौक, अट्टापीर चौक, सेक्टर-37 होेकर गन्तव्य को जा सकेगा।

इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले लोगो के लिए पार्किंग व्यवस्था भी की गई है। कार्यक्रम में आने वाले सभी यात्री बसों की पार्किंग डीएनडी टोल के पास बांये ओर मार्ग के किनारे होगी।परीचौक, सेक्टर-37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्ररेणा स्थल के गेट नंबर-1 के अन्दर होगी।

दिल्ली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग फिल्मसिटी के अन्दर बनी मल्टीलेवल पार्किंग में होगी। कालिन्दी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सेक्टर-95 गंदानाला के पास बनी दलित प्ररेणा स्थल पार्किंग की अंडरग्राउण्ड पार्किंग में होगी। असुविधा होने पर लोग यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है।

कार्यक्रम में कैसी होगी पार्किंग व्यवस्था

Noida News: डॉ भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल सभी वाहनों के लिए ट्रेफिक पुलिस ने पार्किंग व्यवस्था की है। कार्यक्रम में आने वाले सभी यात्री बसों की पार्किंग डीएनडी टोल के पास बाएं ओर मार्ग के किनारे होगी। कार्यक्रम में परीचौक, सेक्टर 37, ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग दलित प्ररेणा स्थल के गेट नंबर-01 के अंदर होगी।

दिल्ली की ओर से कार्यक्रम में आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग फिल्मसिटी के अंदर बनी मल्टीलेवल पार्किंग में होगी। कालिंदी कुंज की ओर से आने वाले हल्के वाहनों की पार्किंग सेक्टर 95 गंदानाला के पास बनी दलित प्ररेणा स्थल पार्किंग की अंडर ग्राउण्ड पार्किंग में होगी।

Written By: Swati Singh 

ये भी पढ़ें..

Andhra Pradesh: समुद्र तट पर ‘मिचौंग’ तूफान का कहर, चेन्नई में आठ लोगों की मौत; भारी बारिश की संभावना
Delhi: 6 दिसंबर को होने वाली I.N.D.I.A. गठबंधन की बैठक में पहले ममता बनर्जी और अब नीतीश कुमार के साथ अखिलेश यादव भी नहीं होंगे शामिल

 

 

Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।

Recent Posts

IPL 2024: आज होगा इस सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला, बैंगलोर और चेन्नई होगी आमने सामने जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 68वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के…

5 hours ago

IPl 2024: आखिरी मैच में लखनऊ ने मुंबई को 18 रनों से दी मात, रोहित-नमन की पारी पर फिरा पानी

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

5 hours ago

आखिरी मैच में मुंबई चाहेगी लखनऊ से जीत, जानें हेड टू हेड आंकड़े और पिच का मिजाज?

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर ज्वाइंट के बीच…

1 day ago

हैदराबाद के लिए बारिश बना वरदान प्ले ऑफ में ली एंट्री, इन टीमों का कटा पत्ता

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 66वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच हैदराबाद…

1 day ago

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

5 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

5 days ago