पीएम मोदी ने करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी की रैली को किया संबोधित, कहा कि देश की बेटियां पर है नाज

28 जनवरी को दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में आयोजित नेशनल कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे। PM मोदी ने नेशनल कैडेट कॉर्प्स (एनसीसी) रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश को बेटियों पर नाज है।

उन्होंने कहा कि इस समय देश अपनी आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। और जब एक युवा देश, इस तरह के किसी ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनता है, तो उसके उत्सव में एक अलग ही उत्साह दिखता है। यही उत्साह मैं अभी करियप्पा ग्राउंड में देख रहा हूं।

 

 

NCC के छात्रों ने अपने सांस्कृतिक कौशल का किया प्रदर्शन

वहीं दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में NCC रैली के दौरान छात्रों ने अपने सांस्कृतिक कौशल को प्रदर्शित किया। पीएम मोदी ने एनसीसी के छात्रों उत्साह बर्धन भी किया।

 

 

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं भी कभी आपकी तरह ही एनसीसी का सक्रिय कैडेट रहा हूँ। मुझे एनसीसी में जो ट्रेनिंग मिली, जो जानने सीखने को मिला, आज देश के प्रति अपनी ज़िम्मेदारियों के निर्वहन में मुझे उससे असीम ताकत मिलती है।

 

मोदी ने कहा कि आज इस समय जितने भी युवक-युवतियां NCC में हैं, NSS में हैं, उसमें से ज्यादातर इस शताब्दी में ही पैदा हुए हैं। आपको ही भारत को 2047 तक लेकर जाना है। इसलिए आपकी कोशिशें, आपके संकल्प, उन संकल्पों की सिद्धि, भारत की सिद्धि होगी, भारत की सफलता होगी।

 

बेटियां है देश का गौरव

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अब देश की बेटियां सैनिक स्कूलों में एड्मिशन ले रही हैं। सेना में महिलाओं को बड़ी जिम्मेदारियाँ मिल रही हैं। एयरफोर्स में देश की बेटियाँ फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं। ऐसे में हमारा प्रयास होना चाहिए कि एनसीसी में भी ज्यादा से ज्यादा बेटियां शामिल हों।

पीएम ने कहा कि जिस स्कूल-कॉलेज में NCC हो, NSS हो वहां पर ड्रग्स कैसे पहुंच सकती है। आप कैडेट के तौर पर खुद ड्रग्स से मुक्त रहें और साथ ही साथ अपने कैंपस को भी ड्रग्स से मुक्त रखें। आपके साथी, जो NCC-NSS में नहीं हैं, उन्हें भी इस बुरी आदत को छोड़ने में मदद करिए।

By admin