PM Modi: “दिल्ली के AC कमरों में लोग बैठकर देश के टुकड़े..” तमिलनाडु में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर बरसे पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले दक्षिणी राज्यों के दौरे पर हैं। खासकर उनका तमिलनाडु का दौरा काफी अहम माना जा रहा है, जहां भाजपा इस बार बिना किसी बड़े सहयोगी के मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) और अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIDMK) जैसी मुख्य पार्टियां अभी भी भाजपा से दूरी बनाए हुए हैं।

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी केरल यात्रा के बाद मंगलवार को ‘एन मन एक मक्कल’ पदयात्रा के समापन समारोह में शामिल होने के लिए तमिलनाडु के तिरुपुर पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि राज्य का कोंगु क्षेत्र कई मायनों में भारत की विकास गाथा का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कहा कि ‘कोंगु’ क्षेत्र भारत के जीवंत कपड़ा और उद्योग केंद्रों में से एक है।

उन्होंने कहा कि 2024 में आज तमिलनाडु की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, क्योंकि तमिलनाडु देश में विकास की राजनीति का, नई राजनीति का सबसे नया सेंटर बनने जा रहा है। 2024 में तमिलनाडु एक नया इतिहास रचने जा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जो लोग दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में बैठकर देश को टुकड़ों में देखने की कोशिश करते हैं , देश को टुकड़ों में बांटने की कोशिश करते हैं वो जारा आकर के देखले कि तमिलनाडु हिंदुस्तान का भाग्य बनाने वाला ये राज्य आज आपके आंखों के सामने है।

“मोदी ने कहा कि आज इतनी बड़ी संख्या में लोगों की यहां उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि वे हमें आशीर्वाद देना चाहते हैं। मैं यहाँ केवल केसर का सागर देख सकता हूँ! मैं आप सभी को इस अपार प्रेम और विश्वास के लिए हृदय से धन्यवाद देता हूं। जो लोग गठबंधन करते हैं उन्हें ध्यान देना चाहिए कि तमिलनाडु भारत के भाग्य का नेतृत्व करने जा रहा है।

अम्मा जयललिता ने जनहित, जनकल्याण के लिए दिया अपना पूरा जीवन

प्रधानमंत्री ने कहा कि आप ये भी याद रखिए कि DMK और कांग्रेस लंबे समय से एक दूसरे के सहयोगी हैं। उन्होंने कहा कि 2004-14 तक DMK के लोग कांग्रेस की UPA सरकार के बड़े मंत्रालयों में मंत्री थे।

इसके बाद भी इन लोगों ने तमिलनाडु के लोगों के विकास को प्राथमिकता नहीं दी। उन्होंने कहा कि MGR ने परिवार के आधार पर नहीं, बल्कि प्रतिभा के आधार पर लोगों को आगे बढ़ाया। लेकिन दुर्भाग्य से आज तमिलनाडु में DMK के कारण जो राजनीति हो रही है, वो MGR साहब के लिए अपमान जैसी है। अगर MGR के बाद कोई था तो वो अम्मा जयललिता जी थीं, जिन्होंने तमिलनाडु के जनहित और जनकल्याण के लिए अपना पूरा जीवन दिया।

तमिलनाडु की मिट्टी का कण-कण भगवान के समान है

नरेंद्र मोदी ने कहा कि एन मन एन मक्कल यात्रा को यहां अभूतपूर्व प्यार और समर्थन मिला। इसके लिए मैं आप सभी को धन्यवाद और बधाई देता हूं। भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता के लिए तमिलनाडु की मिट्टी का कण-कण भगवान के समान है। उन्होंने कहा कि मेरे लिए तमिल भाषा और तमिल संस्कृति बहुत विशेष रही है।

संयुक्त राष्ट्र में मैंने जो तमिल कविता पढ़ी थी, उसके बारे में विदेशों तक में पूछा जाता है। उन्होंने कहा कि मैंने मेरे संसदीय क्षेत्र में ‘काशी तमिल संगमम्’ करवाया, उसे लेकर भी लोग सवाल पूछते हैं। मैंने सेंगोल को देश की संसद के सबसे ऊंचे मंच पर स्थापित किया, इसे लेकर भी लोगों को जिज्ञासा होती है।

Written By: Poline Barnard

ये भी पढ़ें..

Sambhal: सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का निधन, 94 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस
Jan Nicole Lofty-Eaton: नामीबिया का ये खिलाड़ी बना T-20 इंटरनेशनल का सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाला बल्लेबाज, जाने कैसा रहा करियर

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।