Rajasthan: बीजेपी के तीन सांसदों ने दिया इस्तीफा, किस सवाल को सुनकर दौड़ते हुए निकल गए बाबा बालकनाथ?

Rajasthan:  राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 7 सांसदों को मैदान में उतारा था। जिसमें से तीन सांसदों की हार हो गई है और चार की जीत हो गई है। कल दिल्ली में बीजेपी के तीन सांसदों ने इस्तीफा दे दिया था। जिसमें अलवर के सांसद और तिजारा से विधानसभा चुनाव जीतने वाले बाबा बालकनाथ ने इस्तीफा नहीं दिया।

राजस्थान का मुख्यमंत्री बनेगा कौन?

Rajasthan:  इस पर सस्पेंस बना हुआ है। राजस्थान में सीएम की रेस में वसुंधरा राजे, सांसद दिया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के अलावा बाबा बालकनाथ भी हैं।

नरेंद्र सिंह तोमर, राजवर्धन सिंह राठौर और प्रह्लाद पटेल जैसे बड़े नेता शामिल है जो सांसद रहकर बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व के आदेश के बाद विधान सभा का चुनाव लड़ा और बड़ी जीत दर्ज की है।

ऐसे में इन सांसदों ने अब बुधवार को संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी के इन नेताओं ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को अपना इस्तीफा सौंपा।
इस्तीफा देने वालों में किरोड़ी लाल मीणा, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, राजवर्धन सिंह राठौर, दीया कुमारी, रीति पाठक और अरुण साव, राकेश सिंह, उदय प्रताप सिंह के शामिल है।

इस अवसर पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। हालांकि बाबा बालकनाथ ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि वो अभी बतौर सांसद बने रहेंगे। जब बाबा बालकनाथ से पूछा गया कि क्या वे आज संसद सदस्यता से इस्तीफा देंगे, तो वो इस सवाल को सुनकर दौड़ते हुए संसद परिसर में प्रवेश कर गए।

Rajasthan:  इस्तीफा देने वाले सांसदों की लिस्ट

नरेंद्र सिंह तोमर
प्रह्लाद सिंह पटेल
राकेश सिंह
राज्यवर्धन सिंह राठौड़
दीया कुमारी
उदय प्रताप सिंह
किरोड़ी लाल मीणा
रिती पाठक
अरुण साव
गोमती साई

Written By: Vineet Attti 

ये भी पढ़ें..

Rapid Metro: गाजियाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक चलेगी रैपिड मेट्रो, क्या होगा रूट और कितना लगेगा समय? पढ़िए पूरी रिपोर्ट
NFT: सरकार का बड़ा एक्शन, पार्ट टाइम जॉब के नाम पर लोगों को ठगने वाली 100 से ज्यादा वेबसाइट बैन

By Nyasha Jain