Uttar Pradesh: Yogi government's screws on Atiq Ahmed, now assets wort..

Uttar Pradesh: अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा, अब होगी 27 करोड़ की संपत्ति कुर्क, जिला कार्यालय में अटकी है फाइल

Uttar Pradesh:

Uttar Pradesh: यूपी में जब से सीएम योगी ने सत्ता संभाली है तब से ही बाबा का बुलडोजर बाहुबलियों और माफियाओं की अवैध संपत्ति पर धड़ल्ले से चल रहा है या फिर उनकी अवैध संपत्ति को प्रशासन द्वारा कुर्क किया जा रहा है। ऐसे ही संपत्ति की कुर्की की खबर आ रही है यूपी से… और अब योगी सरकार ने फैसला लिया है कि भू-माफिया की अवैध रूप से अर्जित की गई संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने की तैयारी शुरू की जाए।

इस संदर्भ में लखनऊ से लेकर प्रयागराज तक अतीक अहमद के फैले हुए सम्राज्य को ध्वस्त करने की तैयारी चल रही है। अब अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता और ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर की 27 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के लिए जिलाधिकारी से अनुमति मांगी गई है।

Uttar Pradesh: राजस्व की टीम पुलिस की रिपोर्ट का सत्यापन करा रही है। डीएम से अनुमति मिलते ही धूमनगंज और पूरामुफ्ती पुलिस अतीक की प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक की संपत्ति को कुर्की करेगी। धूमनगंज पुलिस ने सबसे पहले अतीक की चकिया में आठ करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के लिए रिपोर्ट भेजी थी। इसके बाद पता चला कि अतीक की पत्नी शाइस्ता के नाम से वर्ष 2018 में लखनऊ स्थित सीतापुर रोड पर मकान खरीदा गया है।

पुलिस ने लखनऊ में आठ करोड़ की कीमत का मकान कुर्क करने के लिए भी जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी है। वहीं बम्हरौली के पास ब्लॉक प्रमुख मो. मुजफ्फर की 11 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्की का आदेश अभी जिलाधिकारी के पास लंबित है। तीनों आदेश मिलते ही एक साथ कार्रवाई हो सकती है।

अतीक अहमद की चकिया में 08 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जाएगी। पत्नी शाइस्ता के नाम से लखनऊ में आठ करोड़ का मकान है जिसे कुर्क किया जाएगा। मो. मुजफ्फर की 11 करोड़ की प्रॉपर्टी बम्हरौली के पास कुर्क होगी।

बता दें कि माफिया अतीक अहमद का लखनऊ के सीतापुर रोड पर करोड़ों का मकान ट्रेस हो गया है। पांच करोड़ रुपये की कीमती का आलीशान मकान अतीक ने अपनी पत्नी के नाम पर खरीदा था। इस मकान को भी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क  करने के लिए धूमनगंज पुलिस ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। वहीं चकिया में छह करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्की की अनुमति अभी जिलाधिकारी से नहीं मिली है।

गौरतलब हो कि शपथ ग्रहण करते ही सीएम योगी ने बिना विलंब किए प्रशासन को आदेश दिया था कि किसी भी भू-माफिया की अवैध संपत्ति को जमींदोज कर दिया जाए या फिर उसकी अवैध संपत्ति को कुर्क कर दिया जाए। तब से ही पूर्वांचल में योगी सरकार के निशाने पर पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का सिंडिकेट आ गया था। इसके बाद गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के 3.50 करोड़ की लागत वाले मां के घर को प्रशासन ने बुलडोजर से नेस्तनाबूत कर दिया था।

ये भी पढ़ें…

UP: महंगाई को लेकर सपा का हल्ला बोल, सीएम योगी को घेरने की तैयारी
Bihar: जंगलराज को लेकर सीएम नीतीश कुमार पर गिरिराज सिंह का हमला, कहा-“मुख्यमंत्री जी जिसे पहले जंगल राज कहते थे उसे अब कहते हैं”…

 

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.