पीएम मोदी ने कानपुर के लोगों को दी मेट्रों की सौगात… विरोधी मंदिर-मंदिर जा कर माथा टेक रहे हैं, देर आए दुरुस्त आए-जेपी नड्डा

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने कानपुर का दौरा किया और उनके आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था ऐसी थी कि परिंदा भी पर नहीं मार सके। पीएम मोदी ने दी मेट्रो की सौगात कानपुर वासियों को और साथ ही किया मेट्रों का सफर। पीएम के साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी भी मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने अपने संबोधन की शुरुआत कानपुर के लोगों की तारीफ से की। उन्होंने कहा कि अटल जी से लेकर कई बड़े नेताओं को कानपुर ने बनाया है। उन्होंने ठग्गू के लड्डू की भी चर्चा की। आज पनकी वाले हनुमान जी के आशीर्वाद से कानपुर को मेट्रो कनेक्टिविटी मिली है साथ ही रिफाइनरी से भी कानपुर कनेक्ट हो गया है।

पीएम ने कहा, पहले की सरकारों ने यूपी में अपराध का राज कायम किया लेकिन योगी जी आए तो उन्होंने यूपी में कानून का राज स्थापित किया जिससे प्रदेश विकास के पथ पर अग्रसर है। ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ को बेहतर करने पर भी काम हो रहा है। जिन लोगों की आर्थिक नीति ही भ्रष्टाचार हो वो यूपी का विकास नहीं कर सकते इसलिए उन्हें हर उस कदम से तकलीफ होती है जो समाज के लिए विकास के लिए उठाए जाते हैं। वे तीन तलाक से लेकर महिलाओं की शादी की उम्र बढ़ाने तक का ये विरोध करते हैं। ये लोग ये भी कहते हैं कि ये तो हमने किया था, ये तो हमने किया था।

मैं सोच रहा हूं बीते दिनों जो बक्से भर-भरके नोट मिले हैं। उसके बाद भी ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने ही किया है। आप कानपुर वाले तो बिजनेस को, कारोबार को अच्छे से समझते हैं। 2017 से पहले भ्रष्टाचार को जो इत्र इन्होंने यूपी में छिड़क रखा था वो फिर सबके सामने आ गया है लेकिन वो क्रेडिट लेने नहीं आ रहे। नोटों का जो पहाड़ सबने देखा यही उनकी उपलब्धि है, यही उनकी सच्चाई है। यूपी के लोग सब देख रहे हैं, इसलिए जनता विकास करने वालों के साथ है।

#WATCH Briefcases full of cash were recovered a few days back, whether this is also their (opposition) work, and if now they will take credit or not? The fragrance of corruption that was spread before 2017 in the entire state is again in front of the people pic.twitter.com/v3wKS3Cnnh

— ANI UP/Uttarakhand (@ANINewsUP) December 28, 2021
डबल इंजन की सरकार का काम है बड़े लक्ष्य तय करना और उसे पूरा करना। लोगों को पहले नहीं लगता था कि यूपी में घंटों बिजली कटौती बंद होगी लेकिन हमने कर दिखाया। किसने सोचा था कि गंगाजी में गिरने वाला सिसामऊ जैसा विशाल नाला बंद हो सकता है, हमने कर दिखाया।

गैस इंफ्रास्ट्रक्चर पर हुए काम से भी यूपी को लाभ हुआ है। अकेले यूपी में लगभग 1 करोड़ 60 लाख गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन दिए गए हैं। बीते सालों में पेट्रोलियम नेटवर्क का विस्तार होने से ऐसा हो पाया है। अब कानपुर समेत यूपी के तमाम जिलों को ट्रकों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा।

By admin