रक्षा मंत्री के बयान पर तिलमलाया पाकिस्तान : राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान ने सीमा लांघी तो मुंहतोड़ जवाब देगा भारत

रक्षा मंत्री के बयान पर तिलमलाया पाकिस्तान : राजनाथ ने कहा कि पाकिस्तान ने सीमा लांघी तो मुंहतोड़ जवाब देगा भारत

पहले भी भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को चेतावनी वाले अंदाज में कहा था कि अगर पाकिस्तान ने सीमा लांघी तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा। पाकिस्तान को अब डरना चाहिए क्योंकि भारत में मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार है। मोदी सरकार दुश्मन की आंखों में आंखे डालकर बात करती है। हम आपको बताते है कि उन्होंने क्या कहा था जिसके बाद पाकिस्तान तिलमला गया।

राजनाथ सिंह ने अपने हालिया बयान में कहा है कि हमारा पड़ोसी पाकिस्तान हमारे प्रति दुष्ट इरादे रखता है वे चाहता है कि कुछ न कुछ ऐसा करता रहे कि भारत में अशांति व्याप्त रहे। वह सीमा से आताकवाद फैलाने का काम करता है। वक्त-वक्त पर अवैध रुप से भारत की सीमा में आतंकियों की घुसपैठ करवाने की नापाक कोशिश करता रहता है और हम भी वक्त-वक्त पर उसको चेतावनी देते है और जरुरत पड़ती है तो कार्यवाही भी करते है। पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत में मजबूत सरकार है। भारत अब जरुरत पड़ने पर दुश्मन के घर में घुस कर मारता है, सीमा पर भी स्ट्राइक करता है और जरुरत पड़ने पर एयर स्ट्राइक भी करता है।

पाकिस्‍तान आतंकवाद और भारत विरोधी गतिविधियों के जरिए हमारे देश को तोड़ना चाहता है। भारतीय सैनिकों ने साल 1971 में पाकिस्‍तान की इस योजना को विफल किया था और हमारे वीर सैनिकों की ओर से आतंकवाद की जड़ को खत्‍म करने के लिए काम जारी है। हमने सीधी लड़ाई में जीत हासिल की है और हम छद्म लड़ाई में भी जीत हासिल करेंगे।

पाकिस्तान ने भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान को गैरजरुरी और भड़काऊ करार दिया है। पाकिस्तान ने कहा है कि रक्षा मंत्री का बयान को यूपी और कई राज्यों में होने वाले चुनावों के मद्देनजर दिया गया है। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता असीम इफ्तिखार अहमद ने कहा है की राजनाथ सिंह के बयान की कड़ी निंदा करते है और भारत के रक्षा मंत्री के आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के ऊपर गलत और मनगढ़ंत आरोप लगाए है उसका पाकिस्तान पुरजोर विरोध करता है और उनके बयान को पाकिस्तान को धमकाने वाला बताते हुए कहा है कि रक्षा मंत्री को संभलकर बोलना चाहिए।

पाकिस्‍तानी प्रवक्‍ता ने दावा किया कि उनका देश भारत के किसी भी आक्रामक कार्रवाई का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्‍होंने कहा कि बीजेपी के नेताओं को सलाह है कि वे पाकिस्‍तान के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से परहेज करें और देश की घरेलू राजनीति में चुनावी फायदे के लिए पाकिस्‍तान को घसीटना बंद करें। इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने 12 दिसंबर को एक कार्यक्रम में पाकिस्‍तान पर जोरदार हमला बोला था।

पाकिस्‍तान ने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस यूपी तथा अन्‍य राज्‍यों के चुनाव को जीतने के लिए अतिराष्‍ट्रवाद की भावनाओं को भड़का रहे हैं। साथ ही हिंदुत्‍व के अजेंडे को बढ़ावा दे रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.