Afganistan: रोज होता है रेप इससे अच्छा है एक दिन मर ही जाऊं, अफगान की महि..

Afganistan: रोज होता है रेप इससे अच्छा है एक दिन मर ही जाऊं, अफगान की महिला ने सुनाई अपनी व्यथा

अफगान की पीड़ित महिला

Afganistan: अफगान की एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिस वीडियो में उसने रोते हुए गंभीर आरोप लगाये हैं। ऐसे आरोप कि आप जानकर हैरान हो जाओगे। वीडियो में लगाये गये आरोप कितना सच है, इसकी हम कोई पुष्टि नहीं करते, लेकिन ये तो साफ है, कि तालिबान के गुलाम अफगानी कड़ी यातनाऐं सह रहे हैं। 24 वर्षीय महिला अपने साथ रोज रेप होने के आरोप लगाये हैं।

यह महिला वीडियो में अफगानिस्‍तान में सत्‍ता चला रहे तालिबान के पूर्व प्रवक्‍ता और अपने पति सईद खोस्‍ती के अत्‍याचारों का बयान कर रही है। हालांकि सईद ने सभी आरोपों को खारिज कर दिया है और अपनी पत्‍नी इलाहा को तलाक दे दिया है। इलाहा का कहना है, कि खोस्‍ती ने उससे जबरदस्‍ती शादी की और अब वह उस पर अत्‍याचार कर रहा है। इलाहा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही सईद खोस्‍ती को सामने आना पड़ा।

तालिबान सरकार का प्रवक्ता व पीड़िता के पति ने क्या बोला?

तालिबान सरकार के आतंरिक मंत्रालय के पूर्व प्रवक्‍ता सईद खोस्‍ती ने कहा है, कि सारे आरोप गलत हैं। इलाहा से उन्‍होंने जबरन शादी नहीं की और न ही कोई अत्‍याचार जैसी बात हुई है। ऐसे गलत आरोपों के कारण इलाहा को तलाक दे दिया है। सईद का कहना है, कि आरोपों से जाहिर है, कि हमारे बीच यकीन नहीं रहा, अगर पत्‍नी झूठे और गलत आरोप लगा रही है तो उससे संबंध नहीं रखा जा सकता।

ऐसे आरोपों से दुनिया भर में मेरा नाम खराब हुआ है, जबकि ये आरोप सच नहीं हैं। गौरतलब है, कि इलाहा काबुल मेडिकल यूनिवर्सिटी में पढ़ रही है। इलाहा के पिता अफगानिस्‍तान के नेशनल सिक्‍योरिटी जनरल रह चुके हैं।

Afganistan: आपको बता दें, कि अफगान में महिलाओं के साथ कैसा दुरव्यवहार हो रहा है और पति ही यह जुल्म कर रहा है। इलाहा ने आपबीती सुनाते हुए हर दर्द को बयां किया है। इसमें इलाहा में दावा किया है, कि सईद खोस्‍ती ने पहले तो जबरन शादी की और फिर उस पर अत्‍याचार शुरू कर दिए। इस वीडियो के जरिए वह जुल्‍मों का काला चिट्ठा खोल रही है। इलाहा ने कहा कि शादी के बाद से हर रात रेप, मारपीट और अभद्र व्‍यवहार किया जाता रहा।

जब यह सब बर्दाश्‍त नहीं हुआ तो उसने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। इलाहा ने बताया है, कि एक बार वह किसी तरह घर से भागने में कामयाब हो गई थी तो उसे तोरखम बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया और सईद के पैरों को चुमवाया गया, कई बार माफी मंगवाई। इसके बाद बुरी तरह पिटाई की गई।

ये भी पढ़ें..

Aligarh: पूर्व विधायक की हत्या के लिए 25 लाख में बुलाये थे शार्प शूटर, भाजपा नेता समेत 6 गिरफ्तार

Up News: असम में मदरसों पर बुलडोजर चलने के बाद यूपी में योगी ने दिये जांच के आदेश

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.