conversion In Pakistan: सिंध प्रांत में हिंदू लड़की का धर्मांतरण, मुस्लिम से करवाया...

conversion In Pakistan: सिंध प्रांत में हिंदू लड़की का धर्मांतरण, मुस्लिम से करवाया जबरन निकाह

Conversion In Pakistan

conversion In Pakistan: पाकिस्तान में धर्मांतरण के मामले आए दिन आपको सुनने को मिल जाते है और ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत से आया है। सिंध में जबरन एक 16 साल की लड़की का पहले धर्म परिवर्तन करवाया गया फिर उसका निकाह एक मुस्लिम युवक से करा दिया गया। निकाह के बाद से ही लड़की का कुछ पता नहीं चल पा रहा है।

बता दें कि 16 साल की हिंदू लड़की करीना का पहले तो जबरन धर्म परिवर्तन करवाया गया और उसके बाद उसका निकाह मुस्लिम लड़के से करवा दिया गया। जिसके बाद वहां के स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है।

इस घटना के विरोध में स्थानिये लोगों ने नवाबशाह स्थित पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के घर के बाहर प्रदर्शन किया। लोगों ने पूर्व राष्ट्रपति जरदारी से माँग करते हुए कहा कि हिंदू लड़की का जल्द से जल्द पता लगाया जाए।

बता दें कि पाकिस्तान के अखबार डॉन के मुताबिक इस लड़की, जिसका नाम करीना बताया जा रहा है उसका अपहरण एक हफ्ते पहले पाकिस्तान के सिंध प्रांत के दादू काजी अहमद कस्बे के उन्नार मुहल्ले से हुआ था। उसके बाद से ही उसका पता नहीं चल रहा है। हालांकि, पुलिस लड़की को ढूंढने में लगी हुई है। लेकिन ये भी सच है कि पाकिस्तान में पुलिस मौलानाओं के दबाव में काम करती है।

और ऐसा इस घटना में भी लग रहा है कि पुलिस मौलानाओं के दबाव में काम कर रही है। अमूमन पुलिस ऐसे केस में अक्सर यहीं कहती है कि ये प्रेम संबंध का मामला है लड़की ने अपनी मर्जी से मुस्लिम लड़के से निकाह किया है और यहाँ भी ठीक सिंध प्रांत की पुलिस ने भी ऐसा ही दावा किया है। उसने ये भी कहा कि करीना ने अपनी मर्जी से कराची कोर्ट में जाकर निकाह किया है।

लेकिन जब परिवार वालों ने पुलिस से पूछा कि करीना कहाँ है तो पुलिस वाले कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुए। शायद, उनको पता ही नहीं था कि उनकी लड़की इस वक्त कहाँ है। लेकिन पुलिसवालों ने उसके पिता को हिरासत में ले लिया।

परिवार वाले चाहते हैं कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी इस मामले में हस्तक्षेप करें ताकि उनकी लड़की उन्हें जल्दी मिल जाए और उनको न्याय मिल सके।

ये भी पढ़े…
Lulu Mall: लुलु मॅाल में फीमेल कर्मचारी हिंदू और पुरूष कर्मचारी मुस्लिम, नमाज के दौरान हुआ साजिश का खुलासा…
श्रावण मास: सावन का महीना आज से शुरू, पूरे महीने गूँजेगा बोल बम का जयकारा, यूपी में काबड़ के दौरान माँस-मदिरा बेचने पर रहेगी रोक

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.