Israel-Hamas Conflict: इजराइली अभिनेत्री ने लगाई मदद की गुहार, हमास ने 36 देशों के नागरिकों को बनाया बंधक

Israel-Hamas Conflict: इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष हर दिन और घातक होता जा रहा है। 7 अक्टूबर से शुरू हुए युद्ध में 1,300 से ज्यादा इजरायली और 2,300 से ज्यादा फिलिस्तीनी मारे गए हैं। वहीं, मरने का सिलसिला भी जारी है। सबसे ज्यादा नुकसान गाजा के लोगों को हुआ। इस बीच इजरायली एक्ट्रेस रोना-ली शिमोन ने वहां के हालातों पर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि हर इजरायली नागरिक बंधकों की वापसी का समर्थन करता है। हम उन्हें वापस लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। 8 दिन पहले जो हुआ वह मेरे जीवन का सबसे भयानक पल था।

अपने नागरिकों को वापस लाने का किया प्रयास 

Israel-Hamas Conflict: समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए रोना-ली शिमोन ने कहा, “मैं और इजरायल का हर एक नागरिक अभी इसी कोशिश में लगा हुआ है कि हम अपने देश के बंधकों को वापस ले आएं। इसके लिए हम सब अपनी पूरी ताकत के साथ कोशिश कर रहे हैं। पिछले आठ दिनों में जो कुछ हुआ है, वह इजरायल के नागरिकों और मेरे अपने लोगों के जिंदगी का सबसे भयानक पल है।”

बंधकों के लिए चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा,”अभी हमारे लिए जो सबसे जरूरी काम है, जो हमें करना है और हम कर रहे हैं, वो है अपने बंधक साथियों को सुरक्षित वापस लाना। इसके लिए हम अपनी सेना का पूरा समर्थन कर रहे हैं, उनके हर एक बात का खास ध्यान रख रहे हैं। हम एक हिंसक युद्ध के बीच में फंसे हुए हैं, जो आने वाले समय में लोगों की जिंदगी के लिए और भी घातक हो सकता है, लेकिन अब हम हर एक परिस्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।”

हमास ने 36 देशों के नागरिकों को बनाया बंधक

Israel-Hamas Conflict: रोते हुए शिमोन से पूछा गया कि क्या उन्हें विश्वास है कि आतंकवादी संगठन हमास बंधकों को रिहा कर देगा, तो उन्होंने जवाब दिया, “इस सवाल का जवाब मेरे पास नहीं है, लेकिन मैं उम्मीद करती हूं कि इस धरती का हर एक देश अपनी पूरी शक्ति के साथ हमारा समर्थन करें और हमारे साथियों को अपने देश वापस लाने में मदद करें। हमास के आतंकियों ने सिर्फ इजरायलियों और यहूदियों को अपना बंधक नहीं बनाया है, बल्कि उसने विश्व के 36 देशों के नागरिकों को अपना बंधक बनाया है।”

गाजा पट्टी में लोगों को बना लिया बंधक

Israel-Hamas Conflict: इज़राइल और हमास के बीच युद्ध में 1,300 से अधिक इज़राइली नागरिक मारे गए हैं और 3,600 से अधिक घायल हुए हैं। इजरायली रक्षा मंत्री गैलेंट ने कहा कि हमास ने गाजा पट्टी में लगभग 150 से 200 लोगों को बंधक बना लिया है और उनका पता लगाने के प्रयास जारी हैं।

Written By: Poline Barnard

ये भी पढ़ें..

Israel-Gaza War: इजरायल ने मिसाइल से हिजबुल्लाह आतंकियों के ठिकानों पर किया हमला, पढ़िए पूरी रिपोर्ट
Arvind Kejriwal: दिल्ली सीएम ने विजेता खिलाड़ियों के लिए किया बड़ा ऐलान, पदक जीतने वालों के लिए खास इनाम

By Susheel Chaudhary

मेरे शब्द ही मेरा हथियार है, मुझे मेरे वतन से बेहद प्यार है, अपनी ज़िद पर आ जाऊं तो, देश की तरफ बढ़ते नापाक कदम तो क्या, आंधियों का रुख भी मोड़ सकता हूं ।