London: दो साल पहले हो गई मौत महिला की सड़ती रही लाश, मकान मालिक वसूलता रहा किराया

जांच करती टीम

London: कभी ऐसा भी दौर था कि पड़ोसियों से लेकर पूरे गांव तक लोग एक-दूसरे की जानकारी रखते थे। यहां तक की किसी व्यक्ति की छोटी से लेकर बड़ी समस्या तक पड़ोसियों को पता होती थी। हल्की से परेशानी होने पर पड़ोसी सहयोग करने के लिए आगे रहते थे।

लेकिन ये कैसा दौर आ गया, कि लोग अपने में इतना व्यस्त हो गये कि आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं, कि घर में ही महिला की मौत का मकान मालिक को दो साल तक पता न चल सका। हालांकि गांव-देहात में आज भी एक-दूसरे से हाल जानने की पंरम्परा चल रही है, लेकिन देश के बड़े शहरों से लेकर विदेशों तक ये चाल-चलन विलुप्त सा ही हो गया है। आत्मियता कम होती जा रही है।

सूख गई लाश, हड्डियों का बना ढ़ांचा

लंदन साउथ ईस्ट के पेक्खम में रहने वाली शीला सेलेवै की बॉडी उसके फ़्लैट में मिली। लाश पूरी तरह सूख गई थी और बस हड्डियों का ढांचा बचा था। उसके पड़ोसियों ने बताया, कि उन लोगों ने महिला को अगस्त 2019 से नहीं देखा था। ऐसे में कयास लगाए गए, कि महिला की मौत करीब दो साल पहले ही हो गई थी।

उसके घर का गैस सप्लाई कनेक्शन भी काट दिया गया था। उसके घर के दरवाजे पर चिट्ठियों के ढ़ेर लगे थे, लेकिन इन सबके बावजूद उसका मकान मालिक उससे किराया वसूलता रहा।

नहीं पता चल सका महिला की मौत का कारण

अभी महिला की मौत का कारण पता नहीं चल पाया है। पुलिस के मुताबिक़ लाश काफी सड़ गई थी। लाश महिला की है, ये डेंटल एक्सामिनेशन में पता चल पाया। वहीं जब घर के फ्रिज की जाँच की गई तो उसमें रखा ज्यादातर सामान अगस्त 2019 के निकला है।

London: इससे ये बात प्रमाणित हो गई, कि महिला की मौत उसी समय हुई थी। हालांकि, मकान मालिक से इस संबंध में पूछताछ चल रही है कि जब महिला का अगस्त 2019 से कोई अता-पता नहीं था, तो उसने पुलिस में शिकायत क्यों नहीं दर्ज की। इसकी जगह हर महीने वो किराया वसूलता रहा।

ये भी पढ़ें..

Kawad Yatra: योगी के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने शिव भक्तों का हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा कर किया स्वागत

President: द्रौपदी मुर्मू ने की थी “लव मैरिज” साथ में पति रहे न बेटे, पढ़िए देश की नई राष्ट्रपति की दर्दनाक कहानी

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️