Russia: पुतिन ने दी परमाणु बम की धमकी, अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी लगाई मोहर...

Russia: पुतिन ने दी परमाणु बम की धमकी, अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी लगाई मोहर

Russia

Russia:  राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन की आखरी धमकी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन की चेतावनी के बीच पोलैंड के राष्‍ट्रपति ने परमाणु बम को लेकर बड़ा बयान दिया है। नाटो के सदस्‍य पोलैंड के राष्‍ट्रपति अंद्रेज डूडा ने कहा है कि उनके देश को अपनी जमीन पर अमेरिकी परमाणु बम को तैनात करने में कोई दिक्‍कत नहीं है।

Russia: उन्‍होंने कहा कि नाटो सदस्‍य के नाते पोलैंड अपनी जमीन पर परमाणु हथियार साझा करने की योजना में शामिल होना चाहता है। इस बीच अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन ने कहा है कि साल 1962 के क्‍यूबा संकट के बाद परमाणु तबाही का खतरा सबसे ज्‍यादा हो गया है। उन्‍होंने यह भी कहा कि पुतिन ऐसे व्‍यक्ति हैं जो झूठ नहीं बोलते हैं।

Russia: पोलैंड के राष्‍ट्रपति ने परमाणु हथियार पाने की यह इच्‍छा ऐसे समय पर जताई जब रूस ने यूक्रेन की मदद करने पर उन्‍हें कई बार सैन्‍य संघर्ष की धमकी दी है। ब्रिटेन और फ्रांस दोनों ही परमाणु हथियारों से लैस हैं। लेकिन जर्मनी, बेल्जियम, नीदरलैंड, इटली और तुर्की ये सभी अमेरिकी परमाणु हथियार साझा करने की योजना के सदस्‍य देश हैं।

Russia: इन देशों में अमेरिका ने 100 से ज्‍यादा बी-61 परमाणु बम बिल्‍कुल तैयार अवस्‍था में रखे हैं। पोलैंड के राष्‍ट्रपति ने कहा, ‘सबसे पहले हमारी समस्‍या यह है कि हमारे पास परमाणु हथियार नहीं हैं।’

Russia: अमेरिका अगर पोलैंड में परमाणु बम तैनात करता है तो इससे रूसी राष्‍ट्रपति व्‍लादिमीर पुतिन का भड़कना तय है। पुतिन ने ऐलान किया है कि अगर उनके पड़ोसी देशों की सैन्‍य क्षमता कोई बड़ा बदलाव होता है तो वह इसका करारा जवाब देंगे। रूस पहले ही यूक्रेन को हथियारों की सप्‍लाइ करने के मामले में पोलैंड को धमकी दे चुका है।

पोलैंड और रूस के विवाद से अमेरिका के साथ संघर्ष छिड़ने की आशंका काफी बढ़ गई है। अमेरिका में रूस के राजदूत अनतोली एंटोनोव इसे अपने देश के लिए बड़ा खतरा बता चुके हैं। उन्‍होंने इसके गंभीर परिणाम होने की धमकी दी है। ऐसी आशंका बढ़ती जा रही है कि पुतिन यूक्रेन के युद्ध में परमाणु बम का इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें…

Boycott ‘Adipurush’: साध्वी प्राची ने केंद्र सरकार से ‘आदिपुरूष’ को बैन करने की अपील, कहा- “हमारे हनुमान को मोलाना और रावण को लादेन बना दिया”
Emotional Video: पिता की फोटो लेकर आंखों में आंसू लिए मंडप पहुंची बेटी, देखने वालों की बंध गई हिलकी

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.