USA: योगी के बुलडोजर से अमेरिका में मचा हड़कंप, बताया अल्पसंख्यकों को डराने का प्रती..

USA: योगी के बुलडोजर से अमेरिका में मचा हड़कंप, बताया अल्पसंख्यकों को डराने का प्रतीक

बाबा का बुलडोजर

USA: यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी माफियाओं और दंगाईयों को सही रास्ता दिखाने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल बहुत अच्छे तरीखे करने के लिए जाने जाते हैं। यही कारण है, कि यूपी में अराजकता फैलाने वाले लोग इन दिनों बिलों में घुसे हुए हैं। अब योगी का बुलडोजर सिर्फ यूपी में ही सीमित नहीं रहा, देश के तामाम राज्यों में इसकी दहाड़ सुनाई देने के साथ ही संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में भी बाबा के बुलडोजर ने हड़कंप मचा दिया है।

अमेरिका में इंडियन बिजनेस एसोसिएशन ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर न्यूजर्सी में परेड निकाली थी। इसमें बुलडोजर को शामिल किया था, जिस पर योगी का फोटो लगने के साथ ही बाबा का बुलडोजर लिखा बैनर लगा हुआ था। अमेरिका के सामाजिक समूहों ने इसे हेटक्राइम का प्रतीक माना और FBI से जांच की मांग की है। इन समूहों ने भाजपा के संबित पात्रा का वीजा रद्द करने की भी मांग की है, जिन्होंने इस परेड की अध्यक्षता की थी।

मुस्लिमों को डराने का प्रतीक है बुलडोजर

अमेरिका मेंब्लैक लाइव्स मैटरआंदोलन से जुड़े समाजसेवी जेली थॉमस ने कहा, कि जैसे कभी अमेरिका में अश्वेतों को पेड़ों से बांधकर मार दिया जाता था और रस्सी अश्वेतों को डराने की प्रतीक बन गई थी, उसी तरह बुलडोजर अल्पसंख्यकों को डराने का प्रतीक है।

USA: इसेलिन के मेयर जॉन मैकमोरैक परेड में शामिल थे, उन्होंने भी इस घटनाक्रम को दुभाग्यपूर्ण बताया है। इंडियन अमेरिकन मुस्लिम काउंसिल ने बोला, कि मेयर जॉन मैकमोरैक और मेयर सैम जोशी विभाजनकारियों को पहचान चुके हैं। वे कार्रवाई की नजीर पेश करेंगे। वहीं, परेड के आयोजकों ने टिप्पणी से इनकार कर दिया है।

ये भी पढ़ें..

NDTV: अडाणी ग्रुप की 29 फीसदी हिस्सेदारी के बाद रवीश कुमार के इस्तीफा देने की चर्चाओं का बाजार गर्म, बनने लगे मीम्स

Hyderabad: पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाल भाजपा विधायक गिरफ्तार, लगे सिर तन से जुदा के नारे

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.