Agnipath: अलीगढ़ में हुए उपद्रव के आरोप में 9 कोचिंग संचालक गिरफ्तार

aligarh police

Agnipath: अग्निपथ योजना को लेकर बीते कल यानि शुक्रवार को अलीगढ़ के टप्पल-जट्टरी में क्षेत्र में हुए उपद्रव व आगजनी में पुलिस ने कड़ा रूख अपनाया है। उपद्रव कराने वालों की पुलिस-प्रशासन लगातर पहचान कर उपद्रवियों को गिरफ्तार में करने में लगा है। जट्टरी- टप्पल क्षेत्र के करीब 9 कोचिंग संचालकों को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है।

ये 9 कोचिंग संचालक कौन हैं?

यंग इंडिया कोचिंग सेंटर संचालक सुधीर शर्मा, तिरूपति कोचिंग सेंटर संचालक राजकुमार, केशव चौधरी, गुरूकुल कोचिंग सेंटर संचालक अमित, चौधरी कोचिंग सेंटर संचालक मोहन चौधरी, केडी इंस्टीट्यूट संचालक गौरव चौधरी, समन्वय कोचिंग सेंटर संचालक विजय उर्फ मोंटी, जीएस कोचिंग सेंटर संचालक पुष्पेंद्र सिंह, गुलिया लाइब्रेरी संचालक केशव चौधरी आदि को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भाजपा नेता ही साजिशकर्ता

यंग इंडिया कोचिंग सेंटर में टप्पल क्षेत्र के सबसे ज्यादा छात्र पढ़ते हैं। टप्पल से अतिरिक्त इसकी दो शाखाऐं और हैं, जो कि एक जट्टारी व दूसरी मथुरा के बाजना में संचालित है। इसके संचालक व मालिक भाजपा नेता सुधीर शर्मा हैं, जिन्हें टप्पल में हुए उपद्रव व आगजनी के साजिशकर्ता के तौर पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। माना जा रहा है, कि बीते कल यंग इंडिया के छात्र उपद्रव में मौजूद थे, उनके बीच सुधीर शर्मा भी मौजूद थे। क्षेत्र के लोगों का कहना है, कि अगर सुधीर शर्मा द्वारा छात्रों को समझाया गया होता। शायद ये हिंसा रुक सकती थी या फिर जो बच्चे नहीं मान रहे थे , उनके घर सूचना देनी चाहिए थी।

आपको बता दें कि सुधीर शर्मा भाजपा के एक लंबे समय से कर्मठ कार्यकर्ता हैं। वह अपने क्षेत्र से जिला पंचायत चुनाव की दावेदारी कर रहे थे, सीट आरक्षित होने के कारण वो इस बार चुनाव नहीं लड़ पाये। ये भी बता दें कि लंबे समय से टप्पल क्षेत्र में सरकार के खिलाफ चल रहे स्टेडियम के लिए आंदोलन में  भी सुधीर शर्मा का अहम रोल रहा है।

55 नामजद व 500 अज्ञात उपद्रवियों पर केस

Agnipath:  टप्पल में जलाई गईं बस व गाड़ियों के साथ ही जट्टारी पुलिस चौकी को उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया था। जट्टारी में बीते दिन उपद्रवियों ने जमकर बवाल मचाया था। जिसमें जट्टारी चौकी इंचार्ज जितेन्द्र कुमार ने 55 नामजद व 500 अज्ञात अपद्रवियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस ने उपद्रवियों के पोस्टर तैयार कर सोशल मीडिया पर साझा किए हैं, साथ ही कहा है उपद्रवियों की पहचान होने पर थाना प्रभारी टप्पल, एसपी देहात व क्राइम इंस्पेक्टर को सूचना देने के लिए पुलिस ने लोगों से अपील की है।

ये भी पढ़ें..

Agnipath Hinsa: अलीगढ़ पुलिस ने दंगाईयों का किया पोस्टर जारी, अग्निपथ योजना को लेकर कर रहे थे हिंसा

Agnipath: सुरक्षा एजेंसियों की प्रदर्शनकारियों पर पैनी नजर, राज्यों को अतिरिक्त फोर्स तैयार करने की अपील

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️