Agnipath Breaking: यमुना एक्सप्रेस-वे के टप्पल इंटरचेंज पर प्रदर्शनकारियों ने फूंकी बसें, मथुरा में पुलिस ने भांजी लाठियाँ

police jattari

Agnipath Breaking: अग्निपथ भर्ती योजना के आने के बाद से ही युवाओं में भारी रोष है। देश के अलग-अलग हिस्सों में  प्रदर्शनकारी रोड़ जाम व आगजनी कर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ये विरोध की आग बिहार से चलकर अब यूपी में भी उग्र हो चुकी है। यूपी के जिला अलीगढ़ के टप्पल थाना क्षेत्र में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। टप्पल की जट्टरी चौकी में भी प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी है, चौकी में खड़ी एक कार को भी फूंकने के साथ ही टप्पल इंटरचेंज पर 5 सरकारी बसों को भी फूंका है।

टप्पल में बसें फूंकने के साथ पुलिसकर्मियों किए घायल

अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में सुबह से हजारों की संख्या में अलीगढ़- पलवल हाईवे के बाद यमुना एक्सप्रेस वे को जाम किया हुआ है, (दोनों लाइनों को) जो कि उपद्रव अभी जारी है। जाम के साथ कई गाड़ियों में तोड़फोड़ करते हुए पाँच रोडवेज बसों में आग लगा दी गई। पुलिस के लाठीचार्ज के बाद नाराज छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, पथराव में कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं। हालात काबू से बाहर हैं। सीओ खैर मौके पर चोटिल हुए। अग्नीवीरों को पुलिस लगातार समझाने की कोशिश कर रही है कि कोई भी कानून को हाथ में न ले। वहीं टप्पल की जट्टरी चौकी को भी प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले किया है।

मथुरा में पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

मथुरा में भी उपद्रवी जमकर बवाल काट रहे है और अब पुलिस उपद्रवियों को काबू करने के लिए लाठी चार्ज कर रही है और उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस को हवा फायरिंग करने का भी सहारा लेना पड़ रहा है, साथ ही आंसू गैस के गोले भी दागे हैं।

Agnipath Breaking: आपको बता दें कि लगातार हो रहे विरोध प्रदर्शन के बाद भारत वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने अग्निपथ को लेकर कहा कि यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ऊपरी आयु सीमा (भर्ती के लिए) को संशोधित कर 23 वर्ष कर दिया गया है। इससे युवाओं को लाभ होगा। भारतीय वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगी।

ये भी पढ़ें..

Agnipath Protest Live: अग्निपथ को लेकर उपद्रवियों ने देश की कई हिस्सों में की आगजनी और हिंसा, वहीं राजनाथ सिह ने कहा-‘सेना में भर्ती की प्रक्रिया कुछ ही दिनों में होगी शुरू’

Agniveer: 20 तारीख को अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली जाने की तैयारी में अलीगढ़ के युवा

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️