Agniveer: 20 तारीख को अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली जाने की तैयारी में अली..

Agniveer: 20 तारीख को अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली जाने की तैयारी में अलीगढ़ के युवा

Yogi

Agniveer: अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार जारी है। तो वहीं यूपी के जिला अलीगढ़ से सरकार की इस योजना का विरोध करने की आवाज उठी है। जिस आवाज को देश की राजधानी दिल्ली तक पहुँचाने की अलीगढ़ के युवाओं की मंशा है। जिसमें अधिकतर युवा अलीगढ़ के टप्पल व जट्टरी क्षेत्र से हैं। जो आने वाली 20 तारीख को दिल्ली के जंतर-मंतर आने की तैयारी में हैं।

दिल्ली जाने की वाह्टसप पर बनाई जा रही है योजना

जट्टारी-टप्पल क्षेत्र के युवाओं ने वाह्टसप पर  ग्रुप बनाया है, जिसमें 500 के करीब लोग जुड़े हुए हैं। योजना है कि 20 तारीख को बड़ी संख्या में दिल्ली चलकर सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करेंगे। उससे पहले ग्रुप में पोस्टर बनाकर डाला गया है। जिस पर लिखा है कि 17 तारीख यानि कल सुबह 9 बजे टप्पल चलें, हालांकि ये साफ नहीं हो पाया है, कि टप्पल जाकर क्या करेंगे।

युवाओं को कौन भड़का रहा है?

कुछ युवाओं का कहना है, कि पिछले कुछ समय से चल रही आर्मी भर्ती प्रक्रिया को रोक भर्ती को रद कर दिया गया है। साथ कहना है, कि पिछले 2 साल से कोई भर्ती नहीं निकली और अब उम्र ओवरेज हो गई। ये दुख है, उसका विरोध करें और सरकार से कुछ छूट की अपील करें।

Agniveer: सोचना ये है कि अब अग्निपथ योजना के खिलाफ युवाओं को कौन भड़का रहा है? जो कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। युवाओं की सही मांगों के लिए आवाज उठाने की वजाय इस योजना का विरोध कौन करा रहा है? कुछ बुध्दजीवी लोगों का कहना है, कि युवा किसी के बहकावे में न आकर अपना भविष्य संवारें, साथ ही अपनी सही मांगों के लिए सरकार से अपील करें।

युवा किसी के बहकावे में न आयें- योगी

यूपी के मुखिया योगी आदित्नाथ ने ट्वीट करते हुए कहा है, कि युवा साथियो, ‘अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं। माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे ‘अग्निवीर’ राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व यूपी सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी।

ये भी पढ़ें..

Agnipath Live Update: अग्निपथ स्कीम के विरोध में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने काटा बवाल, ट्रेन में भी लगाई आग

Agnipath: 6.9 लाख के सलाना पैकेज के साथ सेना में युवाओं को 4 साल की सेवा देने का मिल गया मौका

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.