Aligarh: ड्यूटी के दौरान ह्रदयगति रुकने से जवान की मौत, राज्यमंत्री व सांसद ने...

Aligarh: ड्यूटी के दौरान ह्रदयगति रुकने से जवान की मौत, राज्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि

श्रद्धांजलि

Aligarh: जिले के जिले खैर तहसील के गांव वैना निवासी 27 वर्षीय सेना के जवान प्रदीप की हृदय गति की रुकने से मौत हो गई। इसके बाद बीते मंगलवार(23 अगस्त) को गांव पहुंचे शव का सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम, प्रदीप सिंह अमर रहे के नारे लगते रहे। यहां सैकड़ों गांव के हजारों लोगों ने नम आखों से प्रदीप सिंह को अंतिम विदाई दी।

अंतिम संस्कार में खैर विधायक व योगी सरकार में राजस्व राज्य मंत्री अनूप प्रधान व अलीगढ़ सांसद सतीश गौतम भी शामिल हुए और शव पर पुष्प अर्पित कर प्रदीप कुमार को श्रद्धांजलि दी। वहीं आर्मी जवानों व मथुरा से शामिल हुई सैनिकों की टीम ने पूरे सम्मान के साथ सलामी देते हुए अंतिम विदाई दी। हजारों ग्रामीणों की मौजूदगी में छोटे भाई दीपक ने अपने भाई को मुखाग्नि दी।

2011 में आर्मी में शामिल हुए थे प्रदीप

Aligarh: जानकारी के मुताबिक गांव वैना निवासी प्रदीप कुमार वर्ष 2011 में आर्मी नर्सिंग कोर में भर्ती हुए थे। वह फिलहाल अमृतसर पंजाब में कार्यरत थे। ड्यूटी के दौरान अचानक तबियत खराब होने पर साथी सैनिकों ने उसे सैनिक अस्पताल में भर्ती कराया। 21 तारीख को सेना के अधिकारियों ने सूचना दी कि जवान प्रदीप की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है।

मंगलवार सुबह को जब प्रदीप का शव तिरंगे में लिपटा हुआ पैतृक गांव वैना पहुंचा तो गांव में कोहराम मच गया। वहीं हजारों की संख्या में अंतिम संस्कार में शआमिल होने के लिए लोग एकत्र हो गए। सैनिक के पिता तेजपाल सिंह ने बताया कि प्रदीप की शादी 6 वर्ष पूर्व खैर क्षेत्र के गांव शिवाला निवासी से पत्नी नीरेश के साथ हुई थी। उसके दो बेटे हैं। बड़ा बेटा रुद्र चार वर्ष व छोटा बेटा शिशांक डेढ़ वर्ष का है। प्रदीप अपनी पत्नी व बच्चों के साथ रहकर अमृतसर में ड्यूटी कर रहा था।

ये भी पढ़ें…

Aligarh: चपरासी की शिकायत पर हरकत में आई पुलिस जांच में जुटी, तहसील ऑफिस से नदारद आरोपी तहसीलदार

Up News: मथुरा का बांके बिहारी मंदिर होगा भव्य कॉरिडोर में तब्दील, 70 हजार भक्त एक साथ कर सकेंगे दर्शन

By Keshav Malan

यह कलम दिल, दिमाग से नहीं सिर्फ भाव से लिखती है, इस 'भाव' का न कोई 'तोल' है न कोई 'मोल'

Leave a Reply

Your email address will not be published.