Asian Games Postponed: कोरोना का खेलों पर काला साया-एशियन गेम्स 2022 हुआ स्थगित

Asian Games Postponed

Asian Games Postponed: दुनियाभर में एक बार फिर से कोरोना वायरस का खतरा लोगों पर मंडराने लगा है। कोरोना वायरस का अटैक सबसे ज्यादी इस वक्त चीन पर देखा जा रहा है। चीन में वर्तमान में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे है। इस वजह से कोरोना का काला साया खेलों पर भी पड़ रहा है। और ये वजह है कि अब एशियन गेम्स 2022  को भी कोरोना की वजह से स्थगित कर दिया गया है।

Corona Effect-एशियन गेम्स 2022 हुए स्थगित

एशियाई ओलंपिक परिषद  ने, शुक्रवार 6 मई को चीन में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए। खिलाड़ियों और दर्शकों के स्वास्थ्य के मद्देनजर तत्काल प्रभाव से फैसला लेते हुए कि कहा है कि इस साल एशियन गेम्स 2022 को स्थगित किया जाता है। बता दे कि ओलंपिक के बाद  एशियन गेम्स को दूसरा सबसे बड़ा खेल आयोजन माना जाता है।

Asian Games Postponed: कोरोना के खतरे के चलते रद्द किया गया एशियन गेम्स 2022

पूर्व घोषित कार्यक्रम के मुताबिक एशियन गेम्स 2022 का आयोजन चीन के झेजियांग प्रांत की राजधानी हांगजो में 10 से 25 सितंबर के बीच होने वाले थे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब 19वें एशियाई गेम्स (Asian Games) नहीं हो पाएंगे।

कोरोना की वजह से कब-कब खेल को करना पड़ा था रद्द

आप को बता दे कि कोरोना की वजह से श्रीलंका ने अपने सभी घरेलू क्रिकेट मैचों को स्थगित कर दिया था। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने कोविड 19 के चलते 28 मई तक सभी पेशेवर क्रिकेट को निलंबित करना पड़ा था। और अगर बात की जाए भारत कि तो पिछले साल 2021 में  भारत में कोविड के केस बढ़ने के चलते बीच में IPL को रोकना पड़ा था और दूसरा IPL का फेज UAE में करवाना पड़ा था।

Corona Effect- स्नूकर विश्व चैम्पियनशिप स्थगित

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्नूकर विश्व चैम्पियनशिप को स्थगित किया गया है।शैफील्ड के इंग्लिश इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट में स्नूकर के क्वॉलिफाइंग दौर के मुकाबले 8 से 15 अप्रैल के बीच होने थे। वर्ल्ड स्नूकर टूर ने कहा है कि अब वह इस टूर्नमेंट को जुलाई या अगस्त में कराने पर विचार कर रहा है।

थॉमस एंडर उबर कप भी हुआ स्थगित विश्व बैडमिंटन महासंघ (BWF) ने कोरोना वायरस के कारण थॉमस एंड उबेर कप को स्थगित कर दिया। यह टूर्नमेंट 16 से 24 मई के बीच खेला जाना था, लेकिन अब 15 से 23 मई के बीच खेला जाएगा।

FIH हॉकी प्रो लीग 17 मई तक हुई रद्द कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (FIH) ने प्रो लीग को 17 मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। एफआईएच ने कहा, ‘कोविड-19 को लेकर हालिया स्थिति और इसे लेकर वैश्विक स्तर पर सरकारों द्वारा की गई प्रतिक्रिया के कारण एफआईएच ने अपने सभी साथी राष्ट्रीय संघों के साथ मिलकर यह फैसला किया है कि एफआईएच हॉकी प्रो लीग के स्थगन को 17 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।’

ओलिंपिक को स्थगित कर देना चाहिए: निक कोवार्ड कोरोना वायरस के कारण तोक्यो ओलिंपिक को स्थगित करने की ग्रेट ब्रिटेन ऐथलेटिक्स के चेयरमैन निक कोवार्ड ने अपील की है। कोवार्ड ने बीबीसी से कहा, ‘जहां है उसे वहीं छोड़ देना चाहिए, यहां काफी दबाव बन रहा है। इस पर अब ध्यान देना चाहिए।’  गौरतलब है कि ओलिंपिक का आयोजन इसी साल 24 जुलाई से 9 अगस्त के बीच होना है। आयोजक इन खेलों की मेजबानी को लेकर प्रतिबद्ध हैं।

Indore Ankita nagar : संघर्ष कर रहे छात्रों के लिए बनी मिसाल, सब्जी बेच कर अंकिता बनी जज
Bulldozer Action In Kanpur: अवैध मदरसे पर चला बाबा का बुलडोजर, मदरसा प्रबंधन का कुरान की बेअदबी का आरोप
By Kajal Singh