पाकिस्तान के खिलाड़ियों के साथ क्या करने भारत आईं थी जासूस महिलाएं..

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ क्या करने भारत आईं थी जासूस महिलाएं, PCB के पूर्व चीफ का बड़ा खुलासा

jaka ashraf

पाकिस्तान : 2012-13 में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आई थी, जिसमें वन-डे व टी-20 के 5 मैंचों की सीरीज बराबरी पर सिमटी थी, उसके बाद से न पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई और न ही भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर गई। एक- दूसरे देश का दौरा न करने के अन्य कारण हो सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व चीफ जका अशरफ ने बेहद चौंकाने वाले खुलासे में बताया कि खिलाड़ियों के साथ उनकी बी​वी को जासूस बनाकर भारत भेजने का कारण पाकिस्तान की इज्जत बचाना था।

आगे ये भी बताया कि पूर्व के भारत दौरे पर कई पाकिस्तानी खिलाड़ी मैच के बाद पार्टियों में मस्ती करते हुए पाए गए थे। इसीलिए सोचा कि अगर खिलाड़ियों के साथ उनकी बीबी होंगी तो वे देर रात तक बाहर नहीं घूमेंगे। यह फैसला पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर नजर रखने के लिए लिया गया था।

हम आपको बता दें कि ये फैसला ऐसे ही हवा हवाई नहीं लिया गया था इसके पीछे पाकिस्तानी खिलाड़ियों की अय्याशी भी एक मुख्य वजह थी। पहले भी पाकिस्तानी खिलाड़ी होटल के बंद कमरों में लड़कियों के साथ अय्याशी करते हुए पकड़े गए थे। उनमें शाहिद आफरीदी, अतीक उज रहमान और हसन रजा का नाम सामने आया था। जब लड़कियों के साथ रंग-रलिया मनाते पकड़े गए तो उनका कहना था कि ये लड़किया ऑटोग्राफ लेने आयी थी। उसके बाद पीसीबी ने उन पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया था।

अशरफ को डर था कि कहीं भारतीय मीडिया के हाथ कुछ लग गया तो इससे PCB और  पाकिस्तान की इज्जत मिट्टी में मिल सकती है। इसलिए अशरफ ने तय किया कि खिलाड़ियों की हरकतों पर नजर रखने के लिए उनकी बीवी साथ रहेंगी।

जका अशरफ ने यहाँ तक भी कहा कि हर बार जब भी कोई पाकिस्तान टीम भारत का दौरा करती थी, तो उनकी मीडिया हमेशा हमें फंसाने और हमारे खिलाड़ियों और देश की छवि खराब करने की कोशिश करता था, इसलिए यह तरीका अपनाकर इन चीजों से बचाने की कोशिश की गई।

ये भी पढें..

जाट योद्धाओं के इतिहास को लेखकों ने छुपाया, जाट एक मार्शल क़ौम

Hanuman Chalisa on Loudspeaker: भाजपा नेता मोहित कंबोज का ऐलान ‘पूरे देश के मंदिरों में लगवाएंगे फ्री में लाउडस्पीकर’

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.