Bihar: नीतीश कुमार लेंगे रिकार्ड 8वीं बार सीएम पद की शपथ, तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम

Bihar Politics: नीतीश कुमार लेंगे रिकार्ड 8वीं बार सीएम पद की शपथ, तेजस्वी होंगे डिप्टी सीएम

Bihar

Bihar Politics: जेडीयू के वरिष्ठ नेता एवं कार्यकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दोपहर 2 बजे राजभवन में शपथ लेंगे। नीतीश कुमार रिकार्ड 8वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और साथ ही राजद के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव भी डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे।

Bihar Politics: आपको बता दें कि बिहार की 164 विधायकों की महागठबंधन वाली सरकार का फॉर्मूला भी लगभगलगभग तय हो गया है। सूत्रो कि माने तो  35 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलवाने की तैयारी चल रही है।विशेषज्ञ मान कर चल रहे है कि एक मजबूर मंत्रिमंडल बनाने की तैयारी है और बाद में और भी मंत्रियों की संख्या को बढ़ाया जाएगा।

Bihar Politics: सफल सुत्र(Successful Formula)- एक सफल महागठबंधन सरकार बनाने के लिए एक सफल सूत्र की जरूरत होती है और ये लग रहा है कि इस पर काम भी कर लिया गया है। बता दें कि  35 जेडीयू और आरजेडी कोटे से 14-14 मंत्री बनाए जाएंगे और वहीं सात मंत्री अन्य पार्टियों से होंगे। कुल सात पार्टियों इस महागठबंधन में शामिल होंगी।

वहीं कांग्रेस को तीन और लेफ्ट को दो मंत्रालय दिए जा सकते हैं और जीता राम मांझी की पार्टी को भी एक मंत्रालय दिया जा सकता है लेकिन ये सब अभी तक सूत्रो के मुताबिक ही खबर है। अभी जो खबर आ रही है कि राज्यपाल फगु चौहान नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव को ही शपथ दिलवाएंगे।

गौरतलब है कि कार्यकारी सीएम नीतीश कुमार राज्यपाल फागु चौहान से मिलने के लिए गए थे और साथ में राजद नेता तेजस्वी यादव भी थे। उन्होंने मुलाकात के दौरान 164 विधायकों का समर्थन पत्र सोंपा था।

नीतिश कुमार ने इस्तीफा देने का बाद पत्रकारों से कहा था कि “सभी सांसद और विधायक इस बात पर सहमत हुए कि हमें NDA छोड़ देना चाहिए। इसके तुरंत बाद मैंने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।”

ये भी पढ़े…

Bihar Politics live: राज्यपाल से मिले नीतीश कुमार और तेजस्वी, 160 विधायकों के समर्थन का दावा,कल ले सकते है शपथ
Bihar: सीटें कितनी भी आई हों, लेकिन अब तक 7 बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके हैं नीतीश कुमार

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.