BIHAR TOPPER: श्रीजा ने 10वीं में 99.4% नंबर लाकर किया बिहार टॅाप

BIHAR TOPPER: श्रीजा ने 10वीं में 99.4% नंबर लाकर किया बिहार टॅाप, नानी-“हम तो पाल लिए, अब वो पछताएगा”…

Bihar Topper

BIHAR TOPPER: आपको एक ऐसी बच्ची की कहानी बताते है जिसकी माँ बचपने में ही उसको दुनिया में अकेला छोड़ कर चली गई थी। और हद तो तब हो गई जब उसकी माँ की मौत के बाद उस छोटी सी बच्ची को उसके पिता ने नानी के घर पर हमेशा के लिए छोड़ कर चला गया।

BIHAR TOPPER: उसने श्रीजा की जिम्मदारी उठाने की जगह पर दूसरी शादी कर ली। श्रीजा को जब उसके पिता ने उसकी नानी के घर छोड़ा था तब वो महज 4 साल की लड़की थी। जिसकों यकीनन अपने माँ-बाप की सबसे ज्यादा जरूरत रही होगी।

नाना-नानी ने ही श्रीजा को बड़े नाजो से पाल पोसकर बड़ा किया और आज उनकी मेहनत रंग लायी और उनकी नवासी श्रीजा ने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं कक्षा में 99.4% नंबर लाकर पूरे बिहार में टाॅप किया।

BIHAR TOPPER: श्रीजा की नानी ने अपनी नवासी की सफलता पर  गर्व करते हुए कहती हैं कि उसके पिता ने दूसरे शादी करने के बाद कभी बच्चों का मुंह तक नहीं देखा। वो कभी बेटी से मिलने नहीं आए। 

लेकिन, आज उन्हें पछतावा हो रहा होगा। आज जो जश्न उनके घर पर हो रहा है, वो श्रीजा के पिता के यहां पर हो सकता था। अपनी नवासी की उपलब्धि पर नानी बेहद खुश हैं। वो कहती हैंहम तो पाल लिए, अब वो पछताएगा…

BIHAR TOPPER: श्रीजा ने बताया कि कोरोना का टाइम हो या सामान्य दिन मैंने अपने आप को सिर्फ पढ़ाई पर फोकस रखा।पढ़ाई के लिए टाइम नहीं कोर्स को टारगेट में रखती थी, जिसका रिजल्ट सामने है।

उन्होंने कहा कि उसे मैथ और साइंस बहुत पसंद है और उसकी तम्मना आईआईटी  करके इंजीनियर बनने की है।श्रीजा ने बताया कि शुरू से ही यह कोशिश की कि उसे बेहतर करना है ।

उन्होंने  अपनी सफलता का श्रेय अपने स्कूल के टीचर्स को देते हुए कहा कि इस बार का पैटर्न काफी बदला हुआ था। लेकिन, टीचर्स ने पढ़ाई के दौरान चाहे वो रेगुलर क्लास हो या ऑफ लाइन क्लास काफी मदद की थी।

ये भी पढ़े…

Anaya Rathore: डेढ़ साल की अनाया का बड़ा कारनामा, इंडिया बुक ऑफ रिकाॅर्ड में नाम हुआ दर्ज
Aadiwasi Pratha: शादी के बाद दिया जाता है थूक कर आशीर्वाद, क्यों मुंडवाया जाता है सिर?..

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.