ताजा ख़बरें

BJP Menifesto: मोदी की गारंटी के साथ लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया घोषणा पत्र जाने किसके लिए क्या दिया?

BJP Menifesto: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी हेडक्वार्टर में संकल्प पत्र का अनावरण किया है। इस दौरान मंच पर उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह, मेनिफेस्टो कमिटी के चेयरमैन और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आदि नेता उपस्थित रहे। आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। देश में चुनाव सात चरणों में होगा। 19, 26 अप्रैल और 7, 13, 20 और 25 मई और 1 जून को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। भाजपा अपने घोषणापत्र में देश के विभिन्न वर्गों के विकास पर ध्यान केंद्रित कर जारी किया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा का संकल्प पत्र किया जारी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संकल्प पत्र जारी कर कहा है कि, “4 लाख सुझाव NAMO ऐप के माध्यम से भी आए और करीब 10 लाख सुझाव वीडियो के माध्यम से आए है। सभी बातों पर बहुत ही गंभीरतापूर्वक विचार हुआ है। हर विषय का 360 डिग्री विश्लेषण करने के बाद हमने विषयों को 24 समूह में बांटा है। मुझे पूरा विश्वास है कि जिन संकल्पों को हम यहां रख रहे हैं वो 2047 के विकसित भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को विस्तृत भी करेंगे, आकार भी देंगे और इसे साकार करने में भी ये मददगार साबित होंगे।”

बीजेपी के संकल्प पत्र जारी होने पर क्या बोले पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी होने पर कहा, “आज विश्व में अनिश्चितता के बादल छाए हुए हैं। युद्ध की स्थिति बनी हुई है। पूरा विश्व तनावपूर्ण है। संकट के ऐसे समय में इन क्षेत्रों में रह रहे भारतीयों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। और जब दुनिया में भांति-भांति प्रकार के संकट और तूफान चल रहे हों तो ऐसे समय में भारत में पूर्ण बहुमत वाली एक स्थिर सरकार की आवश्यकता और बढ़ जाती है।”

70 वर्ष के हर बुजुर्ग को मिलेगा आयुष्मान का लाभ

PM मोदी ने कहा कि “भाजपा ने संकल्प लिया है कि 70 वर्ष की आयु से ऊपर के हर बुजुर्ग को आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा। 70 साल से ऊपर का हर बुजुर्ग, चाहे वो गरीब हो, मध्यम वर्ग का हो या फिर उच्च-मध्यम वर्ग से ही क्यों न हो, उन्हें 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।”

पीएम मोदी ने ट्रांसजेंडर को दी बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी होने पर कहा, “जिनको किसी ने नहीं पूछा, उनको मोदी पूजता है। यही सबका साथ, सबका विकास का भाव है और यही भाजपा के संकल्प पत्र की आत्मा है। भाजपा ने ट्रांसजेंडर साथियों को भी अब आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत लाने का निर्णय लिया है।”

पीएम मोदी बोले ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ पर काम करेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि, “पूरे देश को भाजपा के संकल्प पत्र का बहुत इंतजार रहता है। इसका एक बड़ा कारण है। 10 वर्षों में भाजपा ने अपने संकल्प पत्र के हर बिंदु को गारंटी के रूप में जमीन पर उतारा है। भाजपा ने घोषणापत्र की सूचिता को फिर स्थापित किया है। ये संकल्प पत्र विकसित भारत के 4 मजबूत स्तंभ, युवा शक्ति, नारी शक्ति, गरीब, किसान, इन सभी को सशक्त करता है। इस संकल्प पत्र में अवसरों की मात्रा और अवसरों की गुणवत्ता पर जोर दिया गया है। एक व्यक्ति, जो आज भरोसे का पर्याय बन चुका है। क्योंकि मोदी की गारंटी ही गारंटी पूरी होने की गारंटी है। आने वाले 5 साल भी सेवा, सुशासन व गरीब कल्याण के होंगे, ये है मोदी की गारंटी।”

भाजपा नेता सैयद शाहनवाज हुसैन:  पूरा देश पीएम मोदी के साथ

भाजपा के चुनावी घोषणापत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी होने पर भाजपा नेता नेता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा, “बहुत बढ़ियां संकल्प पत्र है। पूरा देश पीएम मोदी के साथ है। जीतेंगे मोदी, आएंगे मोदी और छाएंगे मोदी…”

Written By- Vineet Attri.

ये भी पढ़ें…

Loksabha Election 2024: छत्तीसगढ़ के बस्तर में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, बोले RSS और बीजेपी आदिवासियों से छीनना चाहते है जंगल
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

2 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

2 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

3 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

4 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

4 days ago