Bulldozer Action In Kanpur: अवैध मदरसे पर चला बाबा का बुलडोजर, मदरसा...

Bulldozer Action In Kanpur: अवैध मदरसे पर चला बाबा का बुलडोजर, मदरसा प्रबंधन का कुरान की बेअदबी का आरोप

Bulldozer Action In Kanpur

Bulldozer Action In Kanpur: यूपी में बाबा का बुलडोजर अतिक्रमण पर लगातार चल रहा है। भूमाफियाओं से लेकर बाहुबलियों तक की अवैध संपत्तियों को जमींदोज कर रहा है और अब बाबा का बुलडोजर कानपुर के घाटमपुर स्थित सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जाई जमीन पर बने मदरसे पर चला है। वहीं दूसरी तरफ मदरसा प्रबंधन ने कुरान की बेअदबी का आरोप लगाया है।

Bulldozer Action In Kanpur: अवैध रूप से बने मदरसे को किया जमींदोज

Bulldozer Action In Kanpur: कानपुर के घाटमपुर में सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने मदरसे को कानपुर नगरपालिका की टीम ने जमींदोज कर दिया इस कार्यवाही के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए भारी संख्या में पुलिसबल तैनात रहा। बता दें कि कानपुर शहर के घाटमपुर में मदरसा इस्लामिया बना हुआ है। 

मदरसा इस्लामिया 6 बीघा जमीन पर बना है। उसमें सरकारी जमीन को कब्जा करके भी निर्माण कराया गया था। जब शिकायत मिलने पर  कानपुर नगर निगम की टीम से चेकिंग कराई गई तो सरकारी दस्तावेज में तालाब खलियान, आबादी व खाद के गड्ढे की जमीन के रूप में जमीन दर्ज मिली। जिस पर मदरसा के पास अपनी सिर्फ 14 बिस्वा जमीन ही पाई गई। नगर पालिका के ईओ उमेश मिश्रा ने बताया की कई बार नोटिस देने के बाद सारी कागजी कार्यवाही पूरी करके मदरसा को गिराया जा रहा है।

इंतेजार अहमद का एंटी लैंड माफिया स्क्वॉड पर आरोप

इंतेजार अहमद का आरोप है कि जिस जगह पर एंटी लैंड माफिया स्क्वॉड ने तोड़फोड़ की कार्रवाई की है, वह मेरी निजी जमीन है। उसने अपने सामने फिर से नापने की मांग की। उसकी मांग को नगरनिगम ने नजरअंदाज करते हुए अवैध मदरसे पर बुलडोजर चलवा दिया।

गौरतलब है कि पांच बीघा 6 बिस्वा जमीन पर अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण मदरसा प्रबंधन की तरफ से कराया गया था। जिस पर मदरसा प्रबंधन ने अवैध रूप से बने मदरसे पर बुलडोजर चलने का विरोध किया और भारी संख्या में विशेष समुदाय के लोगों को बुलाकर अवरोध पैदा करने की कोशिश की गई। जब उनका ये दांवपेच सफल नहीं हुआ तब अपना पक्ष रखने के लिए कुछ समय मांगा लेकिन प्रशासन ने अपनी कार्रवाई को नहीं रोका। देखते ही देखते सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बने मदरसे को पलभर में जमींदोज कर दिया गया। 

ये भी पढ़ें…

Jodhpur Violence Update: जोधपुर हिंसा में अब तक 211 लोगों को किया गिरफ्तार, कर्फ्यू में दी 2 घंटे की राहत
GyanVaapi maszid survey : ज्ञानवापी मस्जिद की विडीयोग्राफी के दौरान विशेष समुदाय के लोगों का हंगामा, मौके पर भारी पुलिसबल तैनात

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.