Bulldozer in Shaheen Bagh:Bulldozer in Shaheen Bagh:

Bulldozer in Shaheen Bagh: शाहीन बाग़ में बुलडोजर पहुंचते ही निगम की कार्यवाही का हुआ विरोध, अमानातुल्लाह ने कहा देखता हूं कहां चलेगा बुलडोजर

Bulldozer in Shaheen Bagh

Bulldozer in Shaheen Bagh: शाहीन बाग़  में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का अतिक्रमण अभियान सोमवार सुबह 11 बजे शुरू होना था लेकिन स्थानिय निवासी और कांग्रेस आप के नेताओं के भारी  विरोध के चलते अभी तक कार्यवाही शुरू नहीं हो सकी है।

Bulldozer in Shaheen Bagh: किसी  भी अप्रिय घटना को टालने के लिए भारी सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं। 9 मई सुबह करीब 11 बजे  बुलडोज़र शाहीन बाग़ पहुँचा तो एक बार फिर भारी मात्रा में स्थानीय लोग विरोध प्रर्शन करने के लिए उतर आए और जमकर नारेबाज़ी करने लगे

एक बार फिर एमसीडी के बुलडोज़र को देख लोगों ने नफरती बुलडोज़र का नारा लगाते हुए  कुछ लोग बुलडोज़र को रोकने के लिए, उसके सामने बैठ गए।इसके साथ ही मौक़े पर आप विधायक अमानतुल्लाह और कांग्रेस नेता भी पहुँच गए। अमानतुल्लाह ने तो यहाँ तक कह दिया कि देखता हूँ कहा चलेगा बुलडोज़र।

बात अगर स्थानीय लोगों की करें तो कहीं कहीं उनके अंदर बुलडोज़र चलने का भय साफ़ दिखाई दे रहा था बुलडोज़र को देखते ही कुछ लोगों ने अपना सामान हटाना शुरू कर दिया।

ग़ौरतलब है कि बुलडोज़र पहुँचते ही माहौल गर्म हो गया इससे पहले की उनके अवैध अतिक्रमण पर बुलडोज़र गरजता उससे पहले ही लोगों ने ख़ुद अतिक्रमण को हटाना शुरू कर दिया।

वहीं कांग्रेस और आप नेता निगम की  कार्रवाई पर निशाना साध रहे हैं। उनका कहना है कि इस कार्रवाई के पीछे वोट की राजनीति हो रही है।और बीजेपी गरीब लोगों को परेशान कर रही है।

आप विधायक अमानतुल्लाह खान ने शाहीन बाग में पहुंचकर मीडिया से कहा कि  लोग खुद यहां से अतिक्रमण हटा रहे हैं। जहां भी अतिक्रमण होगा हम खुद हटाएंगे। उनके इस बयान के बाद कई अस्थायी सेटअप को लोग खुद हटा रहे हैं। कहा ये भी जा रहा है कि हाईटेंशन तार के चलते भी परेशानी हो सकती है इसलिए लोग खुद ही अतिक्रमण हटा रहे हैं।

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी अपने समर्थकों के साथ शहीन बाग पहुंचे हैं। अमानतुल्लाह खान ने कहा कि अब मैं आया हूं, अभी देखता हूं कहां चल रहा है बुलडोजर। कहा कि मैं तीन दिन पहले आया था। लोगों से आह्वान किया। लोगों ने खुद अतिक्रमण हटा लिया

भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कांग्रेस और आप नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि आज जिस तरह AAP और कांग्रेस ने नेता जिन लोगों के अतिक्रमण को बचाने के लिए बुलडोजर के आगे लेटे हैं, उन्हें जनता देख रही है। उन्हें जल्द दिल्ली की जनता लेटा देगी। वे आतंकियों के समर्थन में आए हैं वे बांग्लादेशी रोहिंग्या के समर्थन में आए हैं।

अब एमसीडी बताए कि अतिक्रमण कहां है। पुलिस और अधिकारी मुझसे बात करें। लोगों के विरोध को देखते हुए आननफानन दक्षिणी निगम को पुलिस मिली है। सुबह 10.30 बजे तक बुलडोज़र चलने की कोई संभावना नहीं थी।पुलिस प्रदर्शनकारियों को हटाने में जुटी हुई है प्रदर्शन में भारी मात्रा में महिलाएँ भी शामिल है। महिलाओं के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने की वजह से महिला पुलिस कॉस्टेबल की भी तैनाती की गई है।

Khargone Violence Update : खरगोन पहुंचे कांग्रेसी नेताओं को लोगों ने दौड़ाया, लगे ‘दिग्विजय सिंह मुर्दाबाद के नारे’

Bulldozer Action In Kanpur: अवैध मदरसे पर चला बाबा का बुलडोजर, मदरसा प्रबंधन का कुरान की बेअदबी का आरोप

 

By Kajal Singh

Leave a Reply

Your email address will not be published.