BundelKhand Expressway: पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया उद्घाटन

BundelKhand Expressway: पीएम मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया उद्घाटन, बुंदेलखंड के लोगों को दी बधाई

Bundelkhand Expressway

BundelKhand Expressway: पीएम मोदी ने आज शनिवार 16 जुलाई को जालौन में 296 किलोमीटर लंबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। उन्होंने बुंदेलखंड के सभी भाई-बहनों को आधुनिक बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के लिए बहुत बहुत बधाई। ये एक्सप्रेस-वे बुंदेलखंड की गौरवशाली परंपरा को समर्पित है। 

BundelKhand Expressway: उन्होंने आगे कहा कि जिस धरती ने अनगिनत शूरवीर पैदा किए, जहां के खून में भारतभक्ति बहती है, जहां के बेटे-बेटियों के पराक्रम और परिश्रम ने हमेशा देश का नाम रोशन किया है, उस बुंदेलखंड की धरती को आज एक्सप्रेसवे का ये उपहार देते हुए मुझे विशेष खुशी मिल रही है।

BundelKhand Expressway: पीएम मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से चित्रकूट से दिल्ली की दूरी तो 3-4 घंटे कम हुई ही है, लेकिन इसका लाभ इससे भी कहीं ज्यादा है। ये एक्सप्रेसवे यहां सिर्फ वाहनों को गति नहीं देगा, बल्कि ये पूरे बुंदेलखंड की औद्योगिक प्रगति को गति देगा।

पीएम मोदी ने पहले की सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि जिस यूपी में सरयू नहर परियोजना को पूरा होने में 40 साल लगे, जिस यूपी में गोरखपुर फर्टिलाइजर प्लांट 30 साल से बंद पड़ा था, जिस यूपी में अर्जुन डैम परियोजना को पूरा होने में 12 साल लगे, जिस यूपी में अमेठी रायफल कारखाना सिर्फ एक बोर्ड लगाकर पड़ा हुआ था।

उन्होंने ये भी कहा कि जिस यूपी में रायबरेली रेल कोच फैक्ट्री, सिर्फ डिब्बों का रंग-रौगन करके काम चला रही थी, उस यूपी में अब इंफ्रास्ट्रक्चर पर इतनी गंभीरता से काम हो रहा है, कि उसने अच्छे-अच्छे राज्यों को भी पछाड़ दिया है। पूरे देश में अब यूपी की पहचान बदल रही है। देश में डबल इंजन की सरकार है और प्रदेश के साथ -साथ देश में चौतरफा विकास तेजी से हो रहा हैं। 

मोदी ने विपक्षियों पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे देश में मुफ्त की रेवड़ी बांटकर वोट बटोरने का कल्चर लाने की कोशिश हो रही है। ये रेवड़ी कल्चर देश के विकास के लिए बहुत घातक है। इस रेवड़ी कल्चर से देश के लोगों को बहुत सावधान रहना है।

BundelKhand Expressway: वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के दौरान कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे उत्तरप्रदेश और बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था को एक नया आयाम प्रदान करेगा। कोरोना महामारी के बावजूद समयबद्ध ढंग से एस कार्यक्रम को करते हुए 28 माह के अंदर 296 कि.मी. लंबे इस एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण बहुत महत्वपूर्ण है।

आप को बता दें कि जबसे सीएम योगी ने सत्ता संभाली है तब से ही प्रदेश दिन दूना रात चौगना विकास कर रहा हैं। कोरोना महामारी के बावजूद, बुंदेलखंड एक्सप्रैस-वे को योगी सरकार ने महज 28 महीने के अंदर 296 कि.मी. लंबे एक्सप्रेस-वे को बनाना अपने आप में ऐतिहासिक रिकार्ड हैं।

ये भी पढ़े…

Tista Sitalvad: भाजपा का काँग्रेस पर हमला, सोनिया के कहने पर ही मिले थे तीस्ता को 30 लाख, SIT के हलफानामे से हुआ खुलासा
Population Control BILL: ओवैसी ने RSS पर साधा निशाना,कहा-“नहीं करूंगा जनसंख्या नियंत्रण कानून का समर्थन, RSS चाहती है कि भारत में हो केवल एक धर्म”
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.