Common Wealth Games 2022 Live: हरजिंदर कौर ने वेटलिफ्टिंग में और विजय कुमार.

Common Wealth Games 2022 Live: हरजिंदर कौर ने वेटलिफ्टिंग में और विजय कुमार ने जूडो में जीता कांस्य पदक

Common Wealth 2022 Live

Common Wealth Games 2022 Live: भारतीय भारोत्तोलक हरजिंदर कौर ने सोमवार को 71 किग्रा भार वर्ग मे ब्राॅन्ज मेडल अपने नाम कर लिया। अब तक वेटलिफ्टिंग में भारतीय खिलाड़ियों ने कुल 9 मेडल जीते है।

Common Wealth Games 2022 Live: आप को बता दें कि भारत ने अब तक तीन गोल्‍ड, तीन सिल्‍वर और तीन ब्रॉन्‍ज मेडल जीते हैं। हरजिंदर ने स्नैच में 93 और क्लीन एंड जर्क में 119 किग्रा का भार उठाकर कुल 212 किग्रा भार के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण इंग्लैंड की साराह डेविस जबकि रजत कनाडा की एलेक्सिस एशवर्थ ने जीता।

हरजिंदर का स्नैच में 90 किग्रा का पहला प्रयास विफल रहा, लेकिन दूसरे प्रयास में उन्होंने सफलता पूर्वक इसे उठाने के बाद तीसरे प्रयास में 93 किग्रा का भार उठाया। उन्होंने इसके बाद क्लीन एवं जर्ग में 113, 116 और फिर 119 किग्रा के भार को सफलता पूर्वक उठाया।

Common Wealth Games 2022 Live: इस स्पर्धा में साराह ने इन खेलों के तीन नए रिकॉर्ड बनाये। उन्होंने स्नैच में 103 और क्लीन एंड जर्क में 126 किग्रा के अलावा कुल 229 किग्रा वजन उठाकर नया रिकॉर्ड बनाया। ऐश वर्थ ने 214 का कुल वजन उठाया। ऐश वर्थ ने स्नैच में 91 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 123 किग्रा सफलता पूर्वक उठाकर रजत पदक जीता।

पीएम मोदी ने हरजिंदर कौर को वेटलिफ्टिंग में रजत पदक जीतने पर बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि मैं उनको आने वाली भविष्य की प्रतियोगिता के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

Common Wealth Games 2022 Live: वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स में जूडो खिलाड़ी विजय कुमार यादव ने पुरुषों की 60 किग्रा स्पर्धा में साइप्रस के पेट्रोस क्रिस्टोडौलाइड्स को हराकर कांस्य पदक जीता है।

विजय कुमार की माता चिंता देवी ने बेटे की कांस्य पदक जीतने पर खुशी जताते हुए कहा कि बहुत खुशी हो रही है। मेरा बेटा बचपन से ही बहुत मेहनत करता आया है। वे ऐसे ही बहुत आगे बढ़े और देश का और हमारा नाम रोशन करे।

इससे पहले राष्ट्रमंडल खेलों की जूडो प्रतियोंगिता में सुशीला देवी ने रजत पदक जीता है। उन्होंने रजत पदक जीतने पर कहा कि मैं सोना जीतना चाहती थी लेकिन जीत नहीं सकी। मैंने अपने पैर की चोट को नजरअंदाज किया और अपने खेल पर ध्यान दिया। मैं यह पदक अपने देश की जनता और जूडो इंडिया को समर्पित करती हूं। आगे मैं एशियाई खेलों पर ध्यान केंद्रित करूंगी।

ये भी पढ़े…

Farmina Naaz: ‘हर-हर शंभू’ गाने वाली गायिका को देववंद के उलेमा ने दी धमकी, भजन गाकर कर रहीं है इस्लाम के खिलाफ काम
Common Wealth Games 2022 Live: वेटलिफ्टिंग में भारत को मिला रजत पदक, पीएम मोदी ने संकेत सरगर को दी बधाई
CWG 2022: अचिंता शेउली की जीत के बाद भारत को मिला तीसरा गोल्ड, राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री ने अपने अंदाज में दी बधाई
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.