ताजा ख़बरें

DCvCSk: दिल्ली ने चेन्नई को 20 रनों से हराकर खोला जीत का खाता, बेकार गई धोनी की पारी

DCvCSk: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 13वां मुकाबला 31 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच विशाखापत्तनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम खेला गया।दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 192 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में छह विकेट खोकर 171 रन बना सकी। और इस मुकाबले को दिल्ली ने 20 रन से जीत कर इस सीजन में अपना खाता खोल लिया । दिल्ली की ओर से कप्तान ऋषभ पंत ने 32 गेंद पर 51 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, ओपनिंग बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 35 गेंदों में 52 रन बनाए। पृथ्वी शॉ ने 27 गेंद पर 43 रन बनाए।

वहीं, मिचेल मार्श ने 18 रनों का योगदान दिया। त्रिस्तान स्टंस बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौट गए। जबकि अक्षर पटेल 7 रन और अभिषेक पोरल 9 रन बनाकर नाबाद रहे।चेन्नई के सबसे जायदा विकेट मथिसा पथिराना ने 31 रन देकर 3 विकेट लिए। मुस्तफिजुर रहमान और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट लिए। वहीं, जवाब में लक्ष्य का पीछे करने मैदान पर उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही। उनके ओपनिंग बल्लेबाज रचिन रवेंद्र 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए वहीं, उनके साथी और चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ 1 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे और डेरिल मिचेल ने तीसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी निभाई। सीएसके के लिए रहाणे ने सबसे बड़ी 45 रन की पारी खेली। वहीं, डेरिल मिचेल ने 34 रनों की पारी खेली। इस मुकाबले में शिवम दुबे का बल्ला भी कुछ खास नहीं कर पाया वो महज 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। समीर रिजवी भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

तूफानी पारी के बावजूद धोनी नहीं दिला पाए टीम को जीत

आठवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए महेंद्र सिंह धोनी आए। उन्होंने 16 गेंदों का सामना किया और 37 रनों की तूफानी पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से चार चौके और तीन छक्के निकले। हालांकि, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। चेन्नई के लिए रवींद्र जडेजा ने भी 21 रन की नाबाद पारी खेली। धोनी और जेडजा के बीच 51 रन की नाबाद साझेदारी हुई, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके।दिल्ली टीम के लिए मुकेश कुमार ने 3 विकेट झटके. जबकि खलील अहमद ने 2 और अक्षर पटेल ने 1 विकेट लिया। आपको बता दें कि इस मैच में दिल्ली की पकड़ चेन्नई पर शुरू से ही मजबूत रही और इसका परिणाम जीत के रूप में सामने आया। दिल्ली को ऋषभ पंत की कप्तानी में पहली जीत मिली और उसे दो अंक मिले तो वहीं सीएसके को लगातार दो जीत के बाद तीसरे मैच में हार मिली। सीएसके के दो जीत के साथ अभी 4 अंक हैं।

मैच में दिल्ली और चेन्नई की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स 

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरेल मिचेल, रवींद्र जडेजा, समीर रिज्वी, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना और मुस्ताफिजुर रहमान.

दिल्ली कैपिटल्स

पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, एनरिक नॉर्किया, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा और खलील अहमद.

Written By- Vineet Attri.

ये भी पढ़ें…

MIvRR: जीत के इरादे से मैदान पर मुंबई वहीं, राजस्थान चाहेगी अपना विजय रथ जानें हेड टू हेड रिकॉर्ड, कैसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन?
Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Recent Posts

IPL 2024:दिल्ली और लखनऊ के बीच आज खेला जाएगा करो या मरो का मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 64वां मैच दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर ज्वाइंट्स के…

3 days ago

IPL 2024:बारिश में बेह गए गुजरात के अरमान, आईपीएल के प्लेऑफ से हुई बाहर, कोलकाता टॉप पर बरकार

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

3 days ago

IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

IPL 2024:आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले गए। जिसमें…

4 days ago

IPL 2024:बैंगलोर और दिल्ली के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago

IPL 2024:चेन्नई और पंजाब के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:आज आईपीएल 2024 के सुपर संडे डबल डेकर मुकाबले में दो मैच खेले जाएंगे।…

5 days ago