Delhi: स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताये फर्जी आरोप

satendra jain

Delhi: आम आदमी पार्टी में स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन पर ED ने शिकंजा कसते हुए गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। तो वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सतेनअद्र जैन को फर्जी मुकदमे में गिरफ्तार किया गया है। आपको बता दें कि ED ने कोलकाता की एक कंपनी से जुड़ने का हवाला देते हुए लेनदेन के मामले में यह कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि फर्जी कंपनियों के जरिये आए पैसे का उपयोग भूमि की सीधी खरीद के लिए या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद के लिए लिए गए ऋण की अदायगी के लिए किया गया था।

मनीष सिसोदिया ने आरोपों को बताया फर्जी

आम आदमी पार्टी के दिल्ली से उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि सत्येंद्र जैन के ख़िलाफ़ 8 साल से एक फ़र्ज़ी केस चलाया जा रहा है। अभी तक कई बार प्रवर्तन निदेशालय (ED) बुला चुकी है। बीच में कई साल ED ने बुलाना भी बंद कर दिया था, क्योंकि उन्हें कुछ मिला ही नहीं। अब फिर शुरू कर दिया क्योंकि सत्येंद्र जैन हिमाचल के इलेक्शन इंचार्ज हैं। हिमाचल में भाजपा बुरी तरह से हार रही है। इसीलिए सत्येंद्र जैन को आज गिरफ़्तार किया गया है ताकि वो हिमाचल न जा सकें। वे कुछ दिनों में छूट जाएँगे, क्योंकि केस बिलकुल फ़र्ज़ी है।

केजरीवाल के नजदीकी हैं सतेन्द्र जैन

Delhi: सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन केजरीवाल का काफी करीबी माना जाता है। यही कारण है, कि केजरीवाल की छोटी कैबिनेट में उन्हें बड़ी जिम्मेदारियां मिली हुई थीं। सत्येंद्र जैन ने अन्ना आंदोलन में भी केजरीवाल के साथ अहम भूमिका निभाई थी। जिसके बाद से आम आदमी पार्टी से जुड़कर एक बड़े नेता बन गये। आपको बता दें कि सतेन्द्र जैन पेशे से आर्किटेक्ट हैं।

ये भी पढ़ें..

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- अब्दुल का बेटा अब नहीं बनाएगा पंचर, RSS वाले बनाते हैं मजाक

Rakesh Tikait: किसान नेता राकेश टिकैत पर बेंगलुरू में एक सभा के दौरान फेंकी स्याही तो कार्यकर्ताओं में ताबड़तोड़ चलीं कुर्सियां

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️