Delhi mundka fire: ईमारत में आग लगने से 27 लोगोॆ की मौत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केजरी

Delhi mundka fire: ईमारत में आग लगने से 27 लोगोॆ की मौत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह ने जताया दुख केजरीवाल ने कहा मृतकों के परिजनों को मिलेगा 10-10 लाख मुआवजा

Delhi fire

Delhi mundka fire: दिल्ली के मुंडका इलाके में बीती रात एक ईमारत में आग लग गई जिसमें 27 लोगों की जलकर मौत हो गई तो वहीं 12 लोगों के झुलसने की खबर है। वहीं इस दर्दनाक घटना पर पीएम मोदी, राष्ट्रपति कोविंद समेत गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने घटना स्थल का जायजा लिया। केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को 10 लाख मुआवजा देने का किया ऐलान।

आप को बता दें कि मुंडका इलाके में आग लग गयी थी, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गयी थी और देर रात तक दमकल की तीन दर्जन से ज्यादा गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं थीं। अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि देर रात तक इमारत से 26 शव निकाले गए थे, जबकि एक महिला की कूदने से मौत हो गई।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पहली मंजिल में आग लगते ही अफरातफरी मच गई। इमारत में फंसे लोग बाहर निकलने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। धुएं की वजह से लोग कुछ भी देख नहीं पा रहे थे। कुछ लोगों ने इमारत से छलांग लगाकर जान बचाई। मौके पर जुटे लोग इमारत में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश करने में लगे थे। वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जांच के नतीजे आएंगे तभी पता चलेगा कि इस घटना के लिए कौन ज़िम्मेदार है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, जांच के नतीजे आने दीजिए।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने घटना स्थल पर पहुँचकर लिया जायजा

अरविंद केजरीवाल ने घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लेने के बाद कहा कि हमने एक हेल्प डेस्क भी लगाया है, परिजनों से संपर्क किया जा रहा है। दिल्ली सरकार की तरफ से मैंने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं, जिन लोगों की मौत हुई है, उनके परिवार को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। घायलों को 50-50 हज़ार का मुआवजा दिया जाएगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी जताया शोक

Delhi mundka fire: गृह मंत्री अमित शाह ने शोक प्रकट करते हुए कहा कि दिल्ली के मुंडका में आग लगने की घटना बहुत दुःखद है। मैं सम्बंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूँ,प्रशासन राहत व बचाव कार्य में जुटा है। NDRF भी वहाँ शीघ्र पहुँच रही है। लोगों को वहाँ से निकालना व घायलों को तुरंत उपचार देना हमारी प्राथमिकता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रकट किया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के लिए दुख प्रकट करते हुए कहा कि दिल्‍ली में भीषण आग के कारण लोगों की मौत से बेहद दुखी हूँ। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

ये भी पढ़ें..

Gyanvapi Video Survey: 4 तहखानों का पहले दिन का सर्वे पूरा, दिवारों की भी हुई गहन जांच, कल फिर जाएगी टीम

गोरखपुर: 82 मासूमों के लापता होने का पुलिस सुराग लगाने में नाकाम, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️

Leave a Reply

Your email address will not be published.