Delhi News:हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना पड़ा भारी, मंत्री राजेंद्र पाल...

Delhi News:हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना पड़ा भारी,मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को पद से धोना पड़ा हाथ

Delhi news

Delhi News: आप का हिंदू विरोधी चेहरा आखिरकार सामने आ ही गया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि एक बार फिर AAP का हिंदू विरोधी चेहरा बेनकाब…  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के सिपाहेसलार राजेंद्र पाल गौतम को हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करना भारी पड़ गया और इस विवाद के बाद मंत्री गौतम को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया।

कुछ दिन पहले उन्होंने एक सम्मेलन में केजरीवाल का मंत्री गौतम लोगों से शपथ दिलवा रहे हैं कि मैं किसी ब्रह्मा, विष्णु, महेश को नहीं मानूंगा! तो फिर चुनाव के दौरान मंदिरों में क्या दर्शाने के लिए जाते हो? क्या हिंदू धर्म इतना चुभता है AAP की आंखों में? इतनी नफरत क्यों?

Delhi News: गौतम ने पद से इस्तीफा देते हुए पत्र लिखते हुए कहा कि कि मनुवादी मानसिकता के लोग मुझे और मेरे परिवार को धमकी दे रहे हैं। मैं पार्टी का सच्चा सिपाही हूं। मैं अपने समाज के हक की लड़ाई आगे भी लड़ता रहूंगा। मैं नहीं चाहता कि मेरी वजह से पार्टी पर कोई आंच आए।

Delhi News: उन्होंने ये भी कहा कि ” महर्षि वाल्मीकि जी का प्रकटोत्सव दिवस है एवं दूसरी ओर मान्यवर कांशीराम साहेब की पुण्यतिथि भी है। ऐसे संयोग में आज मैं कई बंधनों से मुक्त हुआ और आज मेरा नया जन्म हुआ है। अब मैं और अधिक मज़बूती से समाज पर होने वाले अत्याचारों व अधिकारों की लड़ाई को बिना किसी बंधन के जारी रखूँगा।”

विवादित घटना के बारे में उन्होंने कहा कि मैं 5 अक्टूबर को अंबेडकर भवन, रानी झांसी रोड पर मिशन जय भीम एवं बुद्धिस्ट सोसायटी ऑफ इंडिया द्वारा अशोक विजयदशमी के अवसर पर आयोजित बौद्ध धर्म दीक्षा समारोह में समाज का एक सदस्य होने के नाते व्यक्तिगत रूप से शामिल हुआ था।

Delhi News: इसका आम आदमी पार्टी और मेरे मंत्रीपरिषद से कुछ लेनादेना नहीं था। बाबासाहेब के प्रपौत्र राजरत्न अंबेडकर द्वारा बाबा साहेब की 22 प्रतिज्ञाएं दोहराई गईं, जिसे 10 हजार से अधिक लोगों के साथ मैंने भी दोहराया। उसके बाद मैं देख रहा हूं कि भाजपा हमारे नेता अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को निशाना बना रही है, यह मेरे लिए बहुत ही दुखदायी है।

 

 

Delhi News: वहीं भाजपा के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा था  कि क्या सीएम केजरीवाल अपने मंत्री राजेंद्र पाल को बर्खास्त करेंगे? और साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ये है आप का असली हिंदू विरोधी चेहरा– यह संयोग या हिंदुओं को गाली देने या दंगा भड़काने की इकलौती घटना नहीं है– हमने देखा है कि कैसे केजरीवाल ने राम मंदिर का विरोध कियाकैसे सिसोदिया ने वही कियाकैसे उन्होंने दिल्ली दंगों के मास्टरमाइंड ताहिर हुसैन का समर्थन किया !

आप को बता दें कि केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो ‘मिशन जय भीम‘ कार्यक्रम का बताया जा रहा हैजिसमें गौतम भी शामिल हुए थे। 

दिल्ली के करोलबाग स्थित अंबेडकर भवन में 10 हजार लोगों ने बौद्ध दीक्षा ली। गौतम ने इस कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ट्विटर पर लिखा, ”चलो बुद्ध की ओर मिशन जय भीम बुलाता है। आज “मिशन जय भीम” के तत्वाधान में अशोका विजयदशमी पर डॉअंबेडकर भवन रानी झांसी रोड पर 10,000 से ज्यादा बुद्धिजीवियों ने तथागत गौतम बुद्ध के धम्म में घर वापसी कर जाति विहीन व छुआछूत मुक्त भारत बनाने की शपथ ली।

नमो बुद्धायजय भीम!”

ये भी पढ़ें…

Mulayam Singh Yadav: नहीं रहे नेताजी, समाजवाद युग का पुरोधा चला गया, पीएम मोदी और योगी ने जताया शोक
Aligarh: गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे में बड़ा खुलासा, जिले में 103 मदरसे अवैध रूप से संचालित

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.