देवबंद बना आतंकियों का अड्डा, आतंकी तलहा का JMB से संबंध, पाकिस्तान से..

देवबंद बना आतंकियों का अड्डा, आतंकी तलहा का JMB से संबंध, पाकिस्तान से ली थी ट्रेनिंग

आतंकी तलहा

यूपी ATS ने देवबंद से गुरूवार 28 अप्रैल की रात को बंगलादेशी आतंकी तलहा को आपत्तिजनक चीजों के साथ गिरफ्तार किया है।उसके पास से फर्जी भारतीय पते पर अवैधरूप से बनाया गया आधार कार्ड,पहचान पत्र और पैन कार्ड भी ATS को मिला है। उसके पास से बांग्लादेशी पहचान पत्र भी बरामद किया है। जांच एजेंसी उसका काला चिट्ठा खंगाल रही है। जांच के दौरान यूपी ATS को तलाह का आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (JMB) से संबंध सामने आ रहा है। आतंकी तलहा का संबंध अभी हांल ही में भोपाल से पकड़े गए जेएमबी के आतंकियों के साथ सामने आया है। जांच के दौरान आतंकी तलाह ने यूपी ATS को बताया कि आतंक की ट्रेनिग उसने पाकिस्तान से ली थी।

आतंकी तलहा को आता था हवाला से पैसा

जांच एजेंसी को तलहा तालुकदार बिन फारूख ने यह भी बताया कि उसके पास हवाला से पैसा आता था, जिससे वे देश में आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सके।आतंकी तलाह ने अपने साथियों के बारे में भी बताया। उसने कहा कि सलाउद्दीन सालिम और इफ्तिकार उल हक को फर्जी पहचान पत्र और आधार कार्ड बनाने मे महारत हासिल थी।

गौरतलब है कि तलाह 2015 से फर्जी दस्तावेजों के आधार पर भारत में रह रहा था और देवबंद में अरबी की पढ़ाई कर रहा था। गुरुवार की देर रात यूपी ATS टीम ने देवबंद दारुल उलूम जाकर रूम नम्बर 61 से गिरफ्तारी किया। आतंकी तलाह का संबंध बांग्लादेश में कुम्मिला जिले के दाउद कंदी पुलिस थाना क्षेत्र स्थित बरगुआली से है।

जांच एजेंसी ने उसके पास से फर्जी आधार कार्ड, पहचान पत्र के साथ पैनकार्ड दारुल उलूम देवबंद का पहचान पत्र, बांग्लादेशी मुद्रा, बांग्लादेशी पासपोर्ट की फोटो कॉपी और 150 रुपए भारतीय करेंसी बरामद की है।

देवबंद का आतंकियों से है पुराना नाता

दारूल उलूम देवबंद अवैध शरणार्थियों और आतंकियों का सुरक्षित पनाहगाह के रूप में उभर कर सामने आया है। इससे पहले यहां से 14 मार्च को ATS ने एक संदिग्ध बांग्लादेशी को भी गिरफ्तार किया था। इससे पहले मार्च 2021 में नदीम कालोनी से बांग्लादेशी तनवीर और उसके पिता उमर मोहम्मद को गिरफ्तार किया था।

फरवरी 2019 में सहारनपुर से ही पाँच बांग्लादेशियों को देवबंद से पकड़ा गया था। साल 2016 में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीमों ने सहारनपुर रेलवे स्टेशन के बाहर से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी एजाज शेख को पकड़ा था। साल 2010 में पाकिस्तानी जासूस शाहिद उर्फ इकबाल भट्टी को पटियाला पुलिस ने हकीकतनगर से गिरफ्तार किया। इकबाल भट्टी देवराज सहगल के नाम से यहां रह रहा था।

Patiala Violence : पटियाला में कर्फ्यू हटा, मोबाइल इंटरनेट पर रहेगी रोक, आइजी समेत एसएसपी, एसपी का तबादला
BHU: वीसी दे रहे थे इफ्तार पार्टी, बाहर दीवारों पर लिखा था ‘कश्मीर तो झांकी है पूरा भारत बाकी है’
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.