Draupadi Murmu Live: 15 वीं राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू ने शपथ ली, पीएम मोदी...

Draupadi Murmu Live: 15 वीं राष्ट्रपति के रूप में द्रौपदी मुर्मू ने शपथ ली, पीएम मोदी, रामनाथ कोविंद रहे मौजूद

Draupadi Murmu Live

Draupadi Murmu Live: दौपदी मुर्मू ने 15वीं राष्ट्रपति के रूप में विधी विधान से शपथ ली। पीएम मोदी ,  पूर्व  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, काँग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी आदि गणमान्य वयक्ति मौजूद रहे।

Draupadi Murmu Live: शपथ ग्रहण समारोह के दौरान दौपदी मुर्मू ने कहा कि जोहार ! नमस्कार ! मैं भारत के समस्त नागरिकों की आशा-आकांक्षा और अधिकारों की प्रतीक इस पवित्र संसद से सभी देशवासियों का पूरी विनम्रता से अभिनंदन करती हूं।आपकी आत्मीयता, विश्वास और आपका सहयोग, मेरे लिए इस नए दायित्व को निभाने में मेरी बहुत बड़ी ताकत होंगे और साथ ही कहा कि मेरे इस निर्वाचन में देश के गरीब का आशीर्वाद शामिल है, देश की करोड़ों महिलाओं और बेटियों के सपनों और सामर्थ्य की झलक है।

Draupadi Murmu Live: दौपदी मुर्मू ने कहा कि भारत के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर निर्वाचित करने के लिए मैं सभी सांसदों और सभी विधानसभा सदस्यों का हार्दिक आभार व्यक्त करती हूं। आपका मत देश के करोड़ों नागरिकों के विश्वास की अभिव्यक्ति है।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे राष्ट्रपति के रूप में देश ने एक ऐसे महत्वपूर्ण कालखंड में चुना है जब हम अपनी आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं। आज से कुछ दिन बाद ही देश अपनी स्वाधीनता के 75 वर्ष पूरे करेगा।

Draupadi Murmu Live: मर्मू ने कहा कि ऐतिहासिक समय में जब भारत अगले 25 वर्षों के विजन को हासिल करने के लिए पूरी ऊर्जा से जुटा हुआ है, मुझे ये जिम्मेदारी मिलना मेरा बहुत बड़ा सौभाग्य है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने संसद के सेंट्रल हॉल में उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्रियों, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य गणमान्य लोगों को बधाई दी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति बनने के बाद भवन के प्रांगण में औपचारिक सलामी मिली। उनके साथ पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़े…

Gazipur News: गाजीपुर प्रशासन ने की अफजाल अंसारी पर बड़ी कार्यवाही,15 करोड़ की अवैध संपत्ति कुर्क
Jammu: राजनाथ सिंह-“पाक अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा था, भारत का हिस्सा है और रहेगा”…

 

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.