ED Action On PFI: ED ने PFI पर कसा शिकंजा, 68 लाख से ज्यादा की संपत्ति को किया जब्त

ED Action On PFI: ED ने PFI पर कसा शिकंजा, 68 लाख से ज्यादा की संपत्ति को किया जब्त

ED Action On PFI

ED Action On PFI: बुधवार 1 जून  को ED (प्रवर्तन निदेशालय ) ने मनी लाॅडरिंग केस के तहत जांच के सिलसिले में इस्लामी संगठन पीएफआई और उससे संबद्धित संगठनरिहैब इंडिया फाउंडेसन’ (RIF) की 68.82 लाख रूपये से अधिक की बैंक जमा राशि को जब्त कर लिया है।

ED Action On PFI: ED ने PFI और RFI के 33 खातों को सील किया गया। आपको बता दें कि PFI के 23 और RIF के 10 खातों को सील किया गया। ED ने बताया कि PFI के 23 खातों से करीब 59 लाख से ज्यादा रकम और RFI के खातों से करीब 9 लाख 50 हजार से ज्यादा रकम को जब्त किया है।

ED की कार्यवाही पर PFI ने बयान जारी करते हुए कहा किमीडिया रिपोर्ट से हमें पता चला कि हमारे बैंक खातों की सील कर दिया है और हमारे 68 लाख से ज्यादा रूपये को अस्थायी रूप से कुर्क किए गए।हम ED की कार्यवाही की समीक्षा कर रहे है उसके बाद कल एक बयान जारी करेंगे।

ED Action On PFI: इस्लामिक संगठन पीएमआई का गठन साल 2006 में हुआ

इस्लामिक संगठन का गठन वर्ष 2006 में केरल में हुआ था।इसका मुख्यालय दिल्ली के शाहीन बाग में है।एजेंसी ने पीएफआई और उसके पदाधिकारियों के खिलाफ लखनऊ में एक विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष दो आरोप पत्र दायर किये हैं।

ईडी ने कहा कि एक जांच में पाया गया कि पीएफआई और आरएफआई को संदिग्ध स्रोतों से काफी धन प्राप्त हुआ है। PFI के खातों में 60 करोड़ से ज्यादी की राशी जमा की गई है। ED ने बताया कि साल 2009 में ही PFI के खातों में 30 करोड़ रूपये जमा किए गए। और साल 2010 से PFI से सबंधित संगठन RFI के खातों में ही करीब 58 करोड़ रूपये जमा हुए है।

PFI हमेशा से कहता आया कि वो किसी भी देश विरोधी कार्य में शामिल नहीं रहा है। लेकिन, ED और CBI के आलावा भी कई केंद्रीय एजेंसिया उनको परेशान करती रही है। जब चाहे ED और कई खुफिया एजेंसी उनके ऑफिस पर आ धमकते है। और कई ऊलजलूल आरोप लगाती रहती है। हम इन सब आरोंपो का लोकतांत्रिक तरीके से जवाब देंगे।

Gourav Bhatia on Gyanvapi: भाजपा नेता गौैरव भाटिया ने कहा कि ‘औरंगजेब एक भिखमंगा था’, वही वारिस पठान ने किया पलटवार
ED Notice: ED ने ‘नेशनल हेराल्ड’ केस मामले में सोनिया और राहुल गाँधी को भेजा समन, वहीं काँग्रेस ने आरोपों को मनगढ़ंत और काल्पनिक बताया
Satendra Jain: सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी पर केजरीवाल की क्लीन चिट, स्मृति इरानी बोली- गद्दारों को पनाह दे रही है ‘आप’
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.