ED Notice: ED ने 'नेशनल हेराल्ड' केस मामले में सोनिया और राहुल गाँधी को भेजा समन...

ED Notice: ED ने ‘नेशनल हेराल्ड’ केस मामले में सोनिया और राहुल गाँधी को भेजा समन, वहीं काँग्रेस ने आरोपों को मनगढ़ंत और काल्पनिक बताया

ED Notice:

ED Notice: ED ने ‘नेशनल हेराल्ड’ केस मामले में आज काँग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गाँधी और काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी को समन भेजा। वहीं कांग्रेस ने आरोपों को मनगढ़ंत और काल्पनिक बताया है। 

ED Notice: काँग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मैं आपको यह प्रमाणित करना चाहता हूं कि यह आरोप राजनीतिक प्रतिशोध की भावना के अलावा और कुछ भी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में लगाया गया आरोप मनगढ़ंत व काल्पनिक है।

ED Notice: सिंघवी ने कहा कि ‘नेशनल हेराल्ड’ के इस विषय पर 2014-15 से कानूनी कार्रवाई जारी है। आज सात साल बाद इस मामले में ED को लाया गया है। जहां कोई पैसा या संपत्ति का स्थानांतरण नहीं है, वहां मनी लाउंड्रिंग का केस कैसे बन सकता है?

उन्होंने आगे कहा कि 2015 में ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़ा यह केस बंद हो गया था, लेकिन हमारी सत्ताधारी सरकार को यह अच्छा नहीं लगा। सरकार ने ED में लोगों को बदला, उन्हें अपने पदों से निरस्त किया और इस मामले में नया केस शुरू करवाया है।

 

उन्होंने कहा कि इस देश में अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर, अपने राजनीतिक विरोधियों को डराना-धमकाना और देश का ध्यान भटकाना जैसी तकनीक अब पुरानी हो चुकी है। हम न डरेंगे, न झुकेंगे और सीना ठोक कर ऐसे कारनामों का सामना करेंगे। और सत्य न हीं झुकेगा और न ही हारेगा।

वहीं काँग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘नेशनल हेराल्ड’ मामले में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी व राहुल गांधी जी को ED द्वारा नोटिस जारी करवाया है। इस बात से यह साफ है कि “तानाशाह डर गया है।”

उन्होंने कहा कि यह साफ है कि शासन के सभी मोर्चों पर अपनी नाकामियों को छुपाने में विफल, तानाशाह छटपटा रहा है। देश को गुमराह करने के लिए, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेतृत्व के खिलाफ एक कायरतापूर्ण षड्यंत्र रचा जा रहा है।

ED Notice: वहीं बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने सोनिया गांधी-राहुल गांधी को ED के नोटिस भेजने के मामले में कहा कि क्या आपने कभी किसी अपराधी को यह कहते हुए सुना है कि मैं अपराधी हूं? वे (सोनिया गांधी-राहुल गांधी) निश्चित रूप से इससे इनकार करेंगे, दस्तावेज सबूत हैं। यदि चार्जशीट दायर की जाती है…  उन्होंने आगे कहा कि तो आप इसे रद्द करने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। लेकिन, उन्होंने ज़मानत मांगी है। इसका मतलब है कि वे दोषी हैं। 

Satendra Jain: सतेंद्र जैन की गिरफ्तारी पर केजरीवाल की क्लीन चिट, स्मृति इरानी बोली- गद्दारों को पनाह दे रही है ‘आप’
Ayodhya Ram Mandir: सीएम योगी ने गर्भगृह का किया शिलान्यास, कहा- प्रभु श्री राम का मंदिर भारत का ‘राष्ट्र मंदिर’ होगा
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.