Fake Suppliments Expose: एसओजी ने मारा छापा पकड़े करोड़ो के नकली फूड...

Fake Suppliments Expose: एसओजी ने मारा छापा पकड़े करोड़ो के नकली फूड सप्लीमेंट, कुछ चंद रुपयों के लिए हो रहा था जान से खिलवाड़

Fake Food Supplement

Fake Suppliments Expose: एसओजी की टीम ने छापा मारकर एक करोड़ मुल्य के फूड सप्लीमेंत और शक्तिवर्धक इजेक्शन पकड़े गऐ है, अभी और भी खुलासे होने बाकी हैं।

Fake Suppliments Expose:  जनपद मेरठ और पश्चिमी उप्र के सबसे बड़े दवा बाजार खैरनगर में एसओजी और औषधि प्रशासन टीम ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में शक्तिवर्धक इंजेक्शन और फूड सप्लीमेंट की बड़ी खेप पकड़ी है।

नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धन इंजेक्शन की कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है। पकड़े गए नकली फूड सप्लीमेंट और शक्तिवर्धक इंजेक्शन के पैकिंग पर अमेरिका के अलावा रूस और अन्य कई देशों की ब्रांडेड कंपनियों के रैपर लगे हुए हैं।

मेरठ एसओजी प्रभारी रामफल सिंह ने बताया कि न्यू एक्स्ट्रा पावर,एटुजेड,हंक और भारत प्रोटीन नामक दुकानों और इनके मालिकों के घर में बने गोदामों मे से भारी मात्रा में नकली फूड के डिब्बे मिले है।

एसओजी की टीम ने A to Z दुकान के मालिक सगे भाई बिलाल और दाऊद के अलावा शोएब को गिरफ्तार कर लिया है। औषधि प्रशासन की टीम ने सप्लीमेंट और इंजेक्शन के नमूने जांच के लिए लैब को भेजे हैं।

बता दें कि खैरनगर बाजार में ये कम खुले आम चल रहा है। पहले भी औषधि प्रशासन की टीम छापेमारी कर चुकी है। लेकिन इसके बाद भी यहां पर दुकानों में अवैध रूप से नकली फूड सप्लीमेंट बाजार में खुलेआम बिक रहा हैं।

एसओजी प्रभारी ने बताया कि अभी कुछ और लोग एसओजी के टार्गेट पर हैं जो मेरठ में ऐसे ही नकली चीजों को बनाने का काम कर रहे हैं। इन लोगों के खिलाफ भी जल्द से जल्द कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़े…

Har Ghar Tiranga: ‘हर घर तिरंगा’ पर हो रही है सियासत, अधीर का तंज- “भाजपा ने कभी तिरंगे को नहीं माना”
Vice Presidential Election 2022: बसपा प्रमुख मायावती का उपराष्ट्रपति धनकड़ को समर्थन का ऐलान
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.