Godhra Riots: गुजरात दंगा 16 दिन की बच्ची व 60 लोगों के जलने का आक्रोश था- अमित शाह

Amit Shah

Godhra Riots: अमित शाह ने अपने इंटरव्यू में गुजरात दंगों पर सुप्रीम कोर्ट से पीएम मोदी को क्लीन चिट मिलने पर कहा कि 18-19 साल की लड़ाई, देश का इतना बड़ा नेता एक शब्द बोले बगैर सभी दुखों को भगवान शंकर के विषपान की तरह गले में उतारकर सहन कर लड़ता रहा और आज जब अंत में सत्य सोने की तरह चमकता हुआ आ रहा है, तो अब आनंद आ रहा है।

आपको बता दें कि, बीते दिन शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने 2002 गुजरात दंगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 64 लोगों को विशेष जांच दल की ओर से दिए गए क्लीन चिट को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है। जिस पर केंद्र गृह मंत्री अमित शाह ने न्यूज एजेंसी ANI को दिए अपने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मैंने मोदी जी को नजदीक से इस दर्द को झेलते हुए देखा है, क्योंकि न्यायिक प्रक्रिया चल रही थी तो सब कुछ सत्य होने के बावजूद भी हम कुछ नहीं बोलेंगे.. बहुत मजबूत मन का आदमी ही ये स्टैंड ले सकता है।’

सवाल- दंगे में मुसलमान तो मारे गए ना..?

इस सवाल पर अमित शाह बोले कि, जिस तरह से 60 लोगों को जिंदा जला दिया था उसका समाज में आक्रोश था। जब तक दंगे नहीं हुए तब तक किसी ने इसका क्रिटिसिज्म भी नहीं किया, बीजेपी को छोड़कर। उस वक्त संसद चल रही थी, किसी ने निंदा नहीं की, कांग्रेस पार्टी का कोई बयान भी नहीं था।

Godhra Riots: आगे शाह बोले कि गोधरा ट्रेन, 16 दिन की बच्ची और 60 लोगों को जलते मैंने देखा है। मैंने अपने हाथों से अंतिम संस्कार किया है। इसके बाद जो दंगे हुए वो राजनीति से प्रेरित थे।

SIT जांच का पीएम मोदी ने किया सामना

अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधा और कहा कि गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी SIT के सामने कोई नाटक करते हुए नहीं गए थे कि मेरे समर्थन में आओ और धरना दो। हमारा मानना ​​​​था, कि हमें कानूनी प्रक्रिया में सहयोग करना चाहिए। अगर SIT सीएम से सवाल करना चाहती है, तो सीएम खुद सहयोग करने को तैयार हैं तो फिर आंदोलन किस चीज का? मोदी जी की भी पूछताछ हुई थी, लेकिन तब किसी ने धरना-प्रदर्शन नहीं किया था और हमने कानून को सहयोग दिया और मेरी भी गिरफ़्तारी हुई थी, लेकिन कोई भी धरना-प्रदर्शन नहीं हुआ था।

ये भी पढ़ें..

Gujarat: एक विधायक की कहानी जो आपको झकझोर देगी, BPL कार्ड के सहारे कट रही जिंदगी

Agnipath: वायुसेना में आज से भर्ती प्रक्रिया शुरू, अग्निवीर बनने के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन

 

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️