Gold Medal: अलीगढ़ के सिर बंधा ताज, बेटी गीतांजली शर्मा ने यूएई (दुबई) में जीता सोना

Geetanjli sharma

Gold Medal: वर्ल्ड रॉ पावर लिफ्टिंग फेडरेशन द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय रॉ पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता दुबई में आयोजित की गई। जिसमें लगभग 8 देशों के 100 से अधिक खिलाडियों ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर, सीनियर व मास्टर्स कैटेगरी में सिंगल लिफ्ट, बेंच प्रेस, डेडलिफ्ट व स्ट्रिक्ट कर्ल की प्रतियोगिता रखी गई। जिसमें गीतांजलि शर्मा ने मास्टर्स कैटेगरी में 50 से 54 आयु वर्ग में स्ट्रिक्ट कर्ल में प्रतिभाग कर स्वर्ण पदक हासिल किया। इस प्रतियोगिता में वर्ल्ड हैवीवेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता जो कि अमेरिका में होनी है।

उसमें भी चयन गीतांजलि शर्मा का भी चयन हुआ है। अब वह वर्ल्ड हैवी वेट पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में भारत की ओर से प्रतिभाग करेंगी अलीगढ़ की बेटी व अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट गीतांजलि शर्मा की इस उपलब्धि पर जिले के खेल प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई। जिला ओलंपिक संघ के अध्यक्ष मजहर उल कमर ने गीतांजलि शर्मा को बधाई दी और वर्ल्ड पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता की अग्रिम शुभकामनाएं दी।

Geetanjali Sharma
गीताजंलि शर्मा

विदेश से सोना जीतकर हिंदुस्तान लौटी बेटी का किया भव्य स्वागत

अलीगढ के सामान्य परिवार से संबंध रखने वाली गीताजंलि शर्मा ने समय-समय पर क्षेत्र, जिला, राज्य और फिर देश का मान बढ़ाया है। जब दुबई से गोल्ड़ मेडल जीतकर वापिस अपनी मातृ भूमि लौटी गीताजंलि शर्मा को लोगों ने माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर भव्य स्वागत किया। दिल्ली से अलीगढ़ जाने रे दौरान रास्ते में कस्बा जट्टारी में गीताजंलि का आर.पी.एस पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य सत्या सिंह व डा. निश्चल राघव व अन्य लोगों ने भव्य स्वागत किया।

हाल ही में कराया था एक कुश्ती-दंगल

Gold Medal: गीताजंलि शर्मा पेशे से अधिवक्ता हैं, जो दिल्ली रहकर वकालत करने के साथ ही खेलों में रुचि रखती हैं। बीते सितंबर में अलीगढ़ के जट्टारी देहात क्षेत्र में मैट पर प्रदेश स्तरीय दंगल का आयोजन कराया था, जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से महिला व पुरूष पहलवानों ने भाग लिया था। जो पूरे दिन चलने के साथ ही पूरे अलीगढ़ क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा था। उस दंगल में भी अधिवक्ता गीताजंलि शर्मा ने खूब वाह-वाही लूटी थी। लोगों जमकर प्रशंसा की थी।

ये भी पढ़ें..

Agnipath: अलीगढ़ में जाँच के डर से कोचिंग संस्थानों ने गिराये शटर, यूपी में अब तक 387 उपद्रवी गिरफ्तार

Bhagat Singh: राख का हर एक कण मेरी गर्मी से गतिमान है, मैं एक ऐसा पागल हूँ जो जेल में भी आज़ाद है

 

 

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️