Hanuman Chalisa on Loudspeaker: भाजपा नेता मोहित कंबोज का ऐलान 'पूरे देश के..

Hanuman Chalisa on Loudspeaker: भाजपा नेता मोहित कंबोज का ऐलान ‘पूरे देश के मंदिरों में लगवाएंगे फ्री में लाउडस्पीकर’

mohit-kamboj

Hanuman Chalisa on Loudspeaker: लाउडस्पीकर का मुद्दा इन दिनोें काफी गरमाया हुआ है। बात करे तो मुंबई से लेकर अलागढ़ तक, राजस्थान से लेकर मध्यप्रदेश तक लाउडस्पीकर पर अजान का विरोध बढ़ता जा रहा है। लाउडस्पीकर पर अजान लगाने को लेकर पुरजोर विरोध हो रहा है। बात करें मुंबई की तो मनसे ने इसके विरोध में पहले से ही अभियान छेड़ रखा है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने पहले ही ऐलान किया था कि आप लाउडस्पीकर पर अजान करोगे तो हम मंदिरों पर लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा और भजन-कीर्तन करेंगे। अब भाजपा के  नेता मोहित कंबोज ने ऐलान किया है कि पूरे देश के मंदिरों में मुफ्त लाउडस्पीकर लगवाएंगे।

उन्होंने कहा है कि ये मुफ्त लाउडस्पीकर मंदिरों में लगवाकर हर रोज देवी-देवताओं के भजन-कीर्तन बजाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करवाएं। मोहित कंबोज करोड़पति सर्राफा कारोबारी और एंटरप्रेन्योर हैं। वह धनाड्य परिवार से आते है। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत का आरोप है कि कंबोज पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस का करीबी है।

मोहित कंबोज ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा के पाठ को लेकर पूरे देश के मंदिर ट्रस्टों को पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि अतीत, विदेशियों के आक्रमण की चर्चा करते हुए भविष्य को लेकर सचेत रहने का आह्वान किया है। मोहित कंबोज ने हिंदुओं से जातिगत भावनाओं से ऊपर उठ एकजुट होने का आह्वान किया है।

मोहित कंबोज ने अपने पत्र में पूरे देश में स्थित मंदिरों को मुफ्त लाउडस्पीकर देने का ऐलान करते हुए कहा है कि इसे मंदिर में लगवाएं। लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा और देवी-देवताओं के भजन बजाएं। उन्होंने साथ ही ये भी कहा है कि लाउडस्पीकर में ध्वनि की तीव्रता सुप्रीम कोर्ट, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की गाइडलाइंस के अनुरूप ही होनी चाहिए। बीजेपी नेता मोहित कंबोज ने अपने पत्र में ये भी कहा है कि किसी भी तरह से कानून का उल्लंघन नहीं होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि तैयारी चल रही हैं ! बोलो सियावर रामचंद्र की जय…. Loudspeaker की ऐप्लिकेशन मेरे को आए हैं , मंदिरों को 16 April हनुमान जयंती से भेजना चालू होगा ! हम सिर्फ़ मंदिर को LoudSpeaker देने वाले है , ऐप्लिकेशन की जांच कर के बाद !

हिन्दू एकता ज़िंदाबाद !

जय श्री राम – जय श्री राम

गौरतलब है कि पिछले दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटवाने के लिए सरकार को अल्टीमेटम दिया था। उन्होंने कहा कि मस्जिद से हर हाल में 3 मई तक हटा लिए जाए नहीं तो हमारे लोग हनुमान चालीसा स्पीकरों पर बजाना शुरू कर देंगे।

राज ठाकरे के बयान के बाद  मशहूर गायिका अनुराधा पौडवाल ने अजान के लिए लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर बैन लगाने की मांग की थी। इसके साथ ही उन्होंने दलील देते हुए कहा कि किसी भी मुस्लिम देश में लाउडस्पीकर से अजान नहीं लगाई जाती है तो भारत में इसकी क्या जरूरत हैं। 

यह पहला मौका नहीं हैजब किसी सिलेब्रिटी ने लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल को लेकर आपत्ति जाहिर की है। अनुराधा पौडवाल से पहले 2017 में गायक सोनू निगम भी इस पर बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि जब सुबह 4 बजे अजान होती है तो वे हड़बड़ाकर उठजाते है और उनकी नींद खराब हो जाती है इसके बाद उनको सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था जिसके बाद उन्होंने उस ट्वीट को डीलिट कर दिया था।

महाराष्ट्र के बाद अब वाराणसी में भी अजान के वक्त होगी, लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा
महाराष्ट्र : मनसे प्रमुख राज ठाकरे का महाराष्ट्र सरकार को अल्टीमेटम: ‘3 मई तक हटा दो मस्जिदों से लाउडस्पीकर वरना’
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.