Hanumangarh Communal Tension: VHP नेता पर जानलेवा हमला, लोगों का...

Hanumangarh Communal Tension: VHP नेता पर जानलेवा हमला, लोगों का हनुमानगढ़ में विरोध प्रदर्शन

Hanumangarh Communal Tension

Hanumangarh Communal Tension: राजस्थान के भीलवाड़ा में मंगलवार को हिंदू लड़के की हत्या के बाद अब हनुमानगढ़ में भी VHP के स्थानीय नेता पर हमले के बाद माहौल गर्मा गया है। लोगों ने हमले के विरोध में हनुमानगढ़ में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन भी किया। हमले के बाद लोगों ने घायल VHP नेता को बीकानेर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए जिले के नोहर, भादरा, रावतसर में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस का फ्लैग मार्च जारी है। वहीं तनाव को देखते हुए जगह-जगह पर पुलिस बेरिकेट लगाए गए है।

Hanumangarh Communal Tension: आप को बता दें कि झड़प छेड़छाड़ के मामले का विरोध करने से शुरू हुई थी। पहले एक पीड़ित महिला और एक व्यक्ति ने स्थानीय नेता VHP नेता सतवीर सहारण से मंदिर के सामने बैठे कुछ लोगों की शिकायत की थी। उस महिला का कहना था कि मंदिर के सामने बैठे लोग अक्सर उसके साथ छेड़छाड़ करते थे, जिसके बाद सतवीर उन लोगों से बात करने पहुंचा तब वहां उपस्थित लोगों ने झगड़ा शुरू कर दिया। और ये झगड़ा इतना बढ़ गया कि किसी ने सतवीर के सिर पर लोहे की राॅड मार दी। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल नेता की स्थिति इतनी गंभीर थी कि उसको प्राथमिक उपचार के बाद डाॅक्टरों ने सतवीर को बीकानेर रैफर कर दिया थी। VHP नेता सतवीर पर हमले की घटना की जानकारी मिलने के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया और स्थिति तनावपूर्ण हो गई। हमले के विरोध में बजरंग दल और वीएचपी के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर चक्काजाम कर दिया। 
VHP कार्यकर्ताओं और प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, प्रदर्शन की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। हनुमानगढ़ जिला कलेक्टर और एसपी ने स्थिति को संभाला।
वहीं, इस दौरान VHP कार्यकर्ताओं और प्रद्शन कर रहे आक्रोशित लोगों ने आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की, गिरफ्तारी न होने पर प्रदर्शन बंद न करने की चेतावनी दी। पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया और उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस को घटना में शामिल और लागों की भी तलाश है।

विश्व हिंदू परिषद के स्थानीय नेता पर हमले को लेकर VHP राजस्थान संयोजक आशीष पारेख ने गहलोत सरकार पर तुष्टीकरण का आरोप लगाया और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर अगला कदम उठाने की बात कही। 

 हनुमानगढ़ SP अजय सिंह ने एक वीडियो जारी कर झड़प को मामूली लड़ाई बताया है। सांप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने के आरोप में 35 लोगों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच जारी है। वहीं, जिला कलेक्टर ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.