Har Ghar Tiranga: लोकसभा अध्यक्ष ने 'हर घर तिरंगा' यात्रा को दी मंजूरी, वहीं दिल्ली में...

Har Ghar Tiranga: लोकसभा अध्यक्ष ने ‘हर घर तिरंगा’ यात्रा को दी मंजूरी, वहीं दिल्ली में भी केंद्रीय मंत्री ने तिरंगा रैली का किया आयोजन

Har Ghar Tiranga

Har Ghar Tiranga: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने ‘हर घर तिरंगा’ यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने कहा, “हमारे पुर्वजों ने आजादी की लड़ाई लड़ी, संघर्ष किया और बलिदान दिया। आज हम आजादी का 75वां वर्ष मना रहे हैं इस संकल्प के साथ कि देश को आगे ले जाने में सभी समाज और लोगों का योगदान होगा।”

Har Ghar Tiranga: स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी ने तिरंगा मोटरसाइकिल रैली को झंडी दिखाकर आज सुबह 6 अगस्त को रवाना किया।
Har Ghar Tiranga: उन्होंने आगे कहा कि “आज दिल्ली में सिख समाज और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा निकाली गई। ये यात्रा 15 अगस्त को होने वाले हर घर तिरंगा कार्यक्रम के समर्थन में और प्रचार करने के लिए सिख समाज ने किया है।”
Har Ghar Tiranga: केंद्रीय मंत्री ने कहा कि “मैं देश के सभी लोगों से अनुरोध करना चाहता हूं कि 15 अगस्त को कोई घर, गांव ऐसा नहीं बचना चाहिए जिसके घर पर तिरंगा हो मगर मन में तिरंगा ना हो।”

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कहा कि  2 अगस्त हमारे लिए विशेष है! ऐसे समय में जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा देश ‘हर घर तिरंगा’ के लिए तैयार है, जो हमारे तिरंगे को मनाने के लिए एक सामूहिक आंदोलन है। मैंने अपने सोशल मीडिया पेजों पर डीपी बदल दी है और आप सभी से भी ऐसा करने का आग्रह करता हूं।

बता दें कि ‘हर घर तिरंगा’  के अभियान का उद्देश्य 13 से 15 अगस्त 2022 तक देश भर में झंडे फहराना है। इस अभियान के पीछे का विचार लोगों के मन में देशभक्ति की भावना जगाना और जनभागीदारी की भावना के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाना है।

ये भी पढ़े…

Delhi: गृहमंत्री का काँग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप, काँग्रेस ने 5 अगस्त को ही क्यों पहने कालेे कपड़े

Uttar Pradesh: रुठी हुई पत्नी को मनाना है साहब छुट्टी दे दो, सरकारी कर्मचारी की छुट्टी मंजूर

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.