हिमाचल प्रदेश: सीएम सुक्खू ने किया इस्तीफे से इंकार, कहा- पांच साल चलेगी सरकार… केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ली चुटकी…

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में भाजपा के विधायक सदन जबरदस्त हंगामा कर रहे है। इस बीच हिमाचल प्रदेश सरकार के में मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। विक्रमादित्य के इस्तीफे के बाद अब हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखबीर सिंह सुक्खू ने इस्तीफे की बात से इंकार कर दिया है। इसके बाद उन्होंने कहा कि सरकार पूरे पांच साल चलेगी। सरकार बहुमत में है और भाजपा के कुछ विधायक उनके संपर्क में है। बीते मंगलवार को हिमाचल की राजनीति में जबरदस्त हलचल देखी गई थी।केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने चुटकी लेते हुए कहा कि “जिनसे अपने परिवार, विधायक, पार्टी न संभले वे दूसरों पर ठिकरा फोड़ रहे हैं। जिनके अपने जिले में दो विधायक छोड़ कर चले गए, उसमें भाजपा क्या कर सकती है?… इनके विधायक खुल कर अपनी सरकार के खिलाफ कई बार बोलते थे, क्या वह भी भाजपा करवा रही थी?”

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर: बड़े और झूठे वादे करके कांग्रेस ने सरकार बनाई…

उ्न्होंने आगे कहा कि  “हिमाचल प्रदेश में बड़े और झूठे वादे करके कांग्रेस की सरकार बनी और अब वे वादें पूरे नहीं हुए… आज कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि जहां-जहां इन्होंने वादे किए वहां ये मुकरते नजर आते हैं और इनके विधायक ही इनसे भागते नजर आते हैं। ऐसी क्या मजबूरी थी कि मात्र 14 महीनों में इनके विधायक इनका साथ छोड़ गए…एक बड़ा कारण है कि एक गैर हिमाचली और टिकट दिया गया…”

मंत्री विक्रमादित्य सिंह: हमने पार्टी का हमेशा साथ दिया है… मैं आज सिर्फ इतना….

इससे पहले हिमाचल प्रदेश सरकार में मंत्री रहे विक्रमादित्य सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देते हुए कहा, “हमने पार्टी का हमेशा साथ दिया है… मैं आज सिर्फ इतना कहना चाहूंगा कि वर्तमान समय में मेरा इस सरकार में बने रहना ठीक नहीं है। मैंने यह निर्णय लिया है कि मैं मंत्रीमंडल से इस्तीफा दे रहा हूं।”
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।