IPL 2024: 22 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 17 वां सीजन, भारत में ही होंगे सभी मैच

IPL 2024

IPL 2024:  आईपीएल के 17 वें सीजन का आगाज होने वाला है। भारत में क्रिकेट के चाहनेवालों के ऊपर IPL का शुमार चढ़नें के लिए तैयार है। लोगों को IPL शिद्दत से इंतजार है और अब उनका इंतजार खत्म होने वाला है। आईपीएल चेयरमैन अरुण धूमल ने मंगलवार को न्यूज एजेंसी पीटीआई से इसकी पुष्टि की है। आम चुनाव के बावजूद पूरा टूर्नामेंट भारत में ही खेला जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि “चुनाव अप्रैल और मई में होने की उम्मीद है और यही मुख्य कारण है कि आईपीएल के 17वें संस्करण के शेड्यूल को अभी तक जारी नहीं किया गया है। हम केवल शुरुआत में सिर्फ पहले 15 दिनों का शेड्यूल ही जारी करेंगे। शेष मैचों का शेड्यूल आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही किया जाएगा।

IPL 2024: अरुण धूमल- IPL की शुरूआत 22 मार्च से…

IPL 2024: लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा अगले महीने की शुरुआत में होने की उम्मीद है। धूमल ने कहा, ‘हम टूर्नामेंट की शुरुआत 22 मार्च से करने की उम्मीद कर रहे हैं। हम सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और हम पहले शुरुआती शेड्यूल जारी करेंगे। पूरा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जाएगा।

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 का पहला मैच बेंगलुरु में होगा

WPL का पहला मैच 23 फरवरी से बेंगलुरु में खेला जाएगा…  वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 में पांच टीमों के बीच कुल 22 मैच खेले जाएंगे। लीग के मैच दो लेग में खेले जाएंगे। पहला लेग बेंगलुरु और दूसरा लेग दिल्ली में होगा। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स महिला टीमों के बीच खेला जाएगा।

5 जून से होगा टी20 वर्ल्ड कप का आगाज…

5 जून से टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के मैचों का शेड्यूल पहले ही आ चुका है।  ऐसे में बीसीसीआई भारतीय खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए कम से कम 8 से 10 दिन का आराम देने की कोशिश करेगा। T20 का फाइनल मैच 29 जून को खेला जाएगा।
ये भी पढ़ें…
By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।