IPL 2024:गुजरात और कोलकाता के बीच आज खेला जाएगा अहम मुकाबला, जाने पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

IPL 2024:इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 63वां मैच गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच गुजरात के होम ग्राउंड अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमें इसके लिए तैयार है। प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए गुजरात के लिए अपने दोनों मुकाबले करो या मरो वाले रहने वाले है।

IPL 2024:वहीं गुजरात को दूसरे मैचों के परिणामों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। कोलकाता की टीम जहां इस सीजन में पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह को पक्का कर चुकी है तो वहीं उसकी नजरें अब टॉप-2 पर रहते हुए खत्म करने पर होगी।

प्वॉइंट्स टेबल में दोनों टीमें कहां है…

IPL 2024:गुजरात टाइटंस 12 मैचों में 10 प्वॉइंट्स के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में आठवें स्‍थान पर है। वहीं, श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली कोलकाता नाइट राइडर्स 12 मैचों में 18 प्वाइंट्स के साथ प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर है। आज का मुकाबला दोनों टीमों के काफी अहम होने वाला है।

पिच रिपोर्ट

IPL 2024:नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। खास तौर से पहली पारी में नई गेंद से कमाल की गेंदबाजी होती है। लेकिन जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, गेंद कुछ रुककर आती है, इससे बल्लेबाजों के लिए स्ट्रोक खेलना कुछ मुश्किल हो जाता है। लेकिन जो बल्लेबाज टिककर खेलता है, उसके लिए ये काम आसान रहता है। अब तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो यही पाते हैं कि यहां पर जो भी टीम टॉस जीतेगी वह रन चेज करने का फैसला ले सकती है।

 

हेड टू हेड आंकड़े

IPL 2024:गुजरात टाइटंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच अब तक आईपीएल इतिहास में 3 मैच खेले गए हैं। जिसमें 2 मैच गुजरात ने जीते हैं, जबकि 1 मैच कोलकाता ने अपने नाम किया है। हेड टू हेड आंकड़े के हिसाब से गुजरात का पलड़ा भारी दिख रहा है। यदि शुभमन गिल एंड कंपनी को प्लेऑफ तक पहुंचना है, तो हर हाल में कोलकाता के साथ होने वाले मुकाबले को जीतना होगा।

वेदर रिपोर्ट

IPL 2024:अहमदाबाद में आज तापमान 39 से 29 डिग्री तक रह सकता है हवा 9 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है।जबकि ह्यूमिडिटी 44% से 54% तक रह सकती है। अहमदाबाद में आज बारिश की संभावना जताई जा रही है। फॉरकास्ट के अनुसार, 24% बारिश के चांसेस हैं। देखना अब ये होगा कि इस मैच में बारिश कितना खलल डालती हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

IPL 2024:कोलकाता की संभावित प्लेइंग 11: फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा

इम्पैक्ट सब्स प्लेयर: अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, वैभव अरोड़ा, श्रीकर भरत और शेरफेन रदरफोर्ड।

गुजरात की संभावित प्लेइंग 1 : साई सुदर्शन, शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा और कार्तिक त्यागी।

इम्पैक्ट सब्स प्लेयर : संदीप वारियर, विजय शंकर, जयंत यादव, दर्शन नालकंडे, और अजमतुल्लाह उमरजई।

Written By- Vineet Attri

ये भी पढ़ें…

IPL 2024:बैंगलोर ने लगातार दर्ज की 5 जीत, दिल्ली को 47 रनों से दी मात,प्लेऑफ की उम्मीदें बरकार

 

By Poline Barnard