Jammu Kashmir: कश्मीरी पंडित महिला की गोली मारकर हत्या, आर्टिकल 370 हटने के बाद अब तक 14 हिंदुओं को उतारा मौत के घाट

jammu kashmir force

Jammu Kashmir: गत सोमवार को कश्मीरी पंडित महिला को आतंकियों द्वारा मौत के घाट उतारा गया है। हाईस्कूल की अध्यापिका 36 वर्षीय रजनी बाला में कई गोलियां दागी गईं, घायल रजनी ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया। कशमीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से अब तक घाटी में आतंकियों ने 14 हिंदुओं को बेरहमी से मार गिराया है। कुछ दिनों पहले भी एक कश्मीरी पंडित राहुल भट की भी आतंकियों ने उसके ऑफिस में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आपको बता दें कि रजनी बाला कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में हाई स्कूल की टीचर थी, जो कि सांबा की रहने वाली थी।

राहुल की हत्या के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने करा लिया था मुंडन

 कश्मीरी पंडितों ने आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए, राहुल भट की हत्या के 10 वें दिन अनंतनाग जिले में सिर मुंडवा कर प्रदर्शन किया था। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नौकरी पाने वाले पंडित काम का बहिष्कार कर प्रदर्शन कर रहे हैं। घाटी में सबसे लंबे समय तक चलने वाला ये प्रदर्शन बन चुका है। ​​रेवन्यू विभाग के कर्मचारी राहुल भट की हत्या के बाद प्रदर्शन शुरू हुआ था। काम करने वाले कश्मीरी पंडितों की मांग है कि हमें कश्मीर के बाहर पोस्टिंग दी जाए।

अनुच्छेद 370 हटने के बाद अब तक 14 हिंदुओं की हत्या

कश्मीर में टारगेट किलिंग अक्टूबर में शुरू हुईं थी। यहाँ पांच दिनों में सात नागरिक मारे गए, इनमें एक कश्मीरी पंडित, एक सिख और प्रवासी हिंदू शामिल हैं, जो नौकरी की तलाश में आए थे। 14 अप्रैल को आतंकियों ने सतीश कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

Jammu Kashmir: इससे पहले शनिवार को आतंकियों ने अली जान रोड स्थित ऐवा ब्रिज पर पुलिसकर्मी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। राहुल की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों की सुरक्षा पर फिर से सवाल खड़ा हो गया है। कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद 4 कश्मीरी पंडितों समेत 14 हिंदू आतंकी हमलों में मारे गए। गृह मंत्रालय ने संसद में इसकी जानकारी दी थी।

ये भी पढ़े..

Delhi: स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बताये फर्जी आरोप

Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- अब्दुल का बेटा अब नहीं बनाएगा पंचर, RSS वाले बनाते हैं मजाक

By Rohit Attri

मानवता की आवाज़ बिना किसी के मोहताज हुए, अपने शब्दों में बेबाक लिखता हूँ.. ✍️