jammu Kashmir: अमरनाथ में बादल फटने की घटना में 16 लोगों की मृत्यु, 40 लोग...

Jammu Kashmir: अमरनाथ में बादल फटने की घटना में 16 लोगों की मृत्यु, 40 लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

Jammu Kashmir

Jammu Kashmir: अमरनाथ में बादल फटने की घटना में 16 लोगों की मृत्यु की खबर है और 40 लोग लापता हैं। वहीं डीजी NDRF अतुल करवाल ने रेस्क्यू को लेकर कहा कि रात साढ़े 4 बजे तक रेस्क्यू का काम चला फिर बारिश के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोका गया वापस सुबह 6 बजे से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया।

Jammu Kashmir: वहीं IGP कश्मीर विजय कुमार और कश्मीर के संभागीय आयुक्त आज सुबह अमरनाथ पवित्र गुफा पहुंचे और बचाव कार्यों का जायज़ा लिया और रेस्क्यू ऑपरेशन में आ रही कठिनाईयों के बारे में चर्चा करते हुए जरूरी दिशानिर्देश भी दिए।

वहीं नोडल चिकित्सा अधिकारी मेजर पंकज कुमार ने बताया, “10 मरीज आए थे जिनको हमने प्राथमिक चिकित्सा देकर बालटाल अस्पताल भेजा है। हमारे पास असल आंकड़े नहीं है।”

Jammu Kashmir: वहीं IAF अधिकारी ने कहा कि अमरनाथ में बादल फटने के बाद अब तक 29 लोगों को बचाया गया है जिनमें से 9 गंभीर रूप से घायल हैं। वहीं लेफ्टिनेंट कर्नल सचिन शर्मा ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में कहा कि “बचाव अभियान जारी है। भारतीय सेना, राज्य पुलिस, NDRF, SDRF की फोर्स समन्वय से काम कर रहे हैं। अभी तक करीब 28 लोग आए हैं जो घायल हैं। गंभीर रूप से घायल लोगों को श्रीनगर में शिफ्ट किया है। भारतीय और वायु सेना के कुल 8 हेलीकॉप्टर बचाव अभियान में लगे हैं।”

Jammu Kashmir: वहीं उत्तराखंड की सीएम धामी ने कहा कि अमरनाथ में राज्य के भी लोग फंसे हैं और उन सबको निकालने के लिए हम हर स्तर पर प्रयास कर रहे हैं। मैं गृह मंत्री और उपराज्यपाल (जम्मू-कश्मीर) से अनुरोध करूंगा कि फंसे लोगों को जल्द से जल्द निकाला जाए। फंसे लोगों को सहायता प्रदान कराने में हम लगे हैं।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से बड़ा हादसा हो गया। इस घटना में 16 लोगों की मौत हो गई और अब तक 40 लोग लापता हो गए। अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से पानी के तेज बहाव में तीन लंगर समेत कई टेंट बह गए और घटना के बाद अमरनाथ यात्रा को स्थगित कर दिया गया और राहत व बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजीपी के अनुसार, पवित्र गुफा के पास बादल फटने से पानी के तेज बहाव में कुछ लंगर और टेंट बह गए। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य जारी है और फिलहाल हालात नियंत्रण में हैं।

पीएम मोदी व सीएम योगी ने जताई संवेदना

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर दुख जताते हुए लिखा है, कि श्री अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दुख जताया और आगे लिखा है कि उन्होंने जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से स्थिति का जायजा लिया है। बचाव और राहत कार्य जारी है, प्रभावितों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।

 

Sankalp Rally: कन्हैया लाल हत्याकांड और लीना की फिल्म ‘काली’ के विरोध में हिंदूवादी संगठनों की जंतर मंतर पर संकल्प रैली, गूंजा नारा-“संविधान से चलेगा देश, जिहाद से नहीं”

Amarnath: तबाही का मंजर, पवित्र गुफा के पास बादल फटने से 10 लोगों की मौत

By Atul Sharma

बेबाक लिखती है मेरी कलम, देशद्रोहियों की लेती है अच्छे से खबर, मेरी कलम ही मेरी पहचान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.